Faridabad/Alive News : अब फरीदाबाद, बल्लभगढ़ एवं पलवल के छात्रों को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय जाने की जरूरत नहीं रहेगी। उनके दूरस्थ शिक्षा के सभी कोर्स बालाजी शिक्षण महाविद्यालय बल्लभगढ़ में उपलब्ध रहेंगे।

यह जानकारी बालाजी कॉलेज के निदेशक डॉ.जगदीश चौधरी एवं जामिया विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा विभाग के उपनिदेशक डॉ.चंद्रमोहन शर्मा ने दी। डॉ.शर्मा ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2017-18 से कुल 10 कोर्स जिनमें मुख्यत: बीएड, एनटीटी, बीए., बी.कॉम, बीबीए, एम.ए. व एम.कॉम विषय शामिल है। प्रवेश से लेकर परीक्षा तक सभी सुविधाएं कालेज में ही उपलब्ध होंगी, जिससे अब छात्रों को दिल्ली के चक्कर नहीं लगाने पडेंगे।

डॉ. जगदीश चौधरी ने कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि लगभग 2600 विद्यार्थियो के साथ बालाजी कॉलेज इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय नई दिल्ली का हरियाणा का सबसे बड़ा अध्यन्न केंद्र हैं और अब जामिया विश्वविद्यालय का अध्यन्न केंद्र भी खुलने से छात्रों के लिए ज्यादा अवसर उपलब्ध होंगे। केंद्रीय विश्वविद्यालय होने के कारण इस विश्वविद्यालय के प्रति छात्रों में गहरा आकर्षण हैं। इस अवसर पर इग्रू कार्यक्रम प्रभारी संगीत ङ्क्षसह, प्राध्यापक सीमा राणा, दीपा अरोड़ा, दीपक, बबलू, ममता मलिक, ऊषा डागर, मंजू, रेखा कटारा सहित सैंकडों विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here