Faridabad : कुछ तो शर्म करो यारो, जब आपको पहले से पता था कि मैं यहां आ रहा हूं , आप लोग एक घंटे से यहं हो और आपने टॉयलेट तक चैक करना ठीक नहीं समझा, क्या सोचा था मंत्री जी चाय पीएंगे, वॉक करेंगे और निकल जाएंगे ।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल के ये सख्त तेवर दिखाए दिए फरीदाबाद सेक्टर-12 के स्पोट्र्स कॉम्पलैक्स में जहां उन्होंने निरीक्षण के दौरान सफ़ाई व्यवस्था और अन्य शिकायतों पर जिला प्रशासनिक और खेल अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई ।

खिलाडिय़ों की शिकायत पर विपुल गोयल जब टॉयलेट में गए तो उनका पारा गर्म हो गया और अधिकारियों को कहा कि पहले अंदर जाकर आओ फिर आकर बात करो । विपुल गोयल ने कहा कि एक तरफ़ तो सरकार खिलाडिय़ों को सुविधाएं दे रही है, मुख्यमंत्री खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

ऐसे में ये कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । विपुल गोयल ने कहा कि या तो ये लिखकर दे दो कि मैं अपने साथी अधिकारियों से काम करवाने में सक्षम नहीं हूं या 3 दिन में सारी व्यवस्था ठीक करो । या तो आप काम करो , या लिखकर दे दो कि मैं काम करने में असहाय हूं , न की करो काम को , फिर देखते हैं कि आपका क्या करना है ।

खिलाडिय़ों के अभिभावकों की शिकायत पर विपुल गोयल ने स्वीमिंग पूल का भी दौरा किया जहां भी टॉयलेट की हालत खऱाब देखने को मिली । साथ ही अभिभावकों ने स्वीमिंग पूल में असामाजिक तत्वों के आने और प्रबंधक के खऱाब व्यवहार की भी शिकायत की।

इस पर विपुल गोयल ने स्वीमिंग पूल प्रबंधक को 3 दिन में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने और असामाजिक तत्वों को बाहर करने और खिलाडिय़ों के आई कार्ड बनवाने के आदेश दिए । विपुल गोयल ने सख्त लहजे में कहा कि या तो 3 दिन में सारी व्यवस्था ठीक करो अन्यथा अपनी दुकान कहीं और लगा लो ।

हमें इस बात में कोई दिलचस्पी नहीं है कि कौन काम करता है, हमें काम ठीक से चाहिए। विपुल गोयल ने इस मौके पर अधिकारियों को स्टेडियम में लाइट लगाने , सीसीटीवी कैमरे लगाने और पेड़ों की सिंचाई व्यवस्था दुरूस्त करने के आदेश दिए ।

उन्होंने खिलाडिय़ों और सभी खेलों के कोच से एक पेड़ गोद लेने की भी अपील की । वहीं अभिभावकों ने तुरंत संज्ञान लेने पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल की तारीफ़ की ।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि सरकार खिलाडिय़ों को सुविधा देने को प्रतिबद्ध है और फरीदाबाद में भी लगातार सुविधाओं के बेहतर किया जा रहा है लेकिन कुछ लापरवाही से रखरखाव में समस्या देखने को मिली है जिसे ठीक करने के आदेश दे दिए गए हैं । उन्होंने कहा कि वो जल्द ही दोबारा स्पोट्र्स कॉम्पलैक्स का दौरा कर सुधार का जायज़ा लेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here