April 26, 2024

जातिगत आरक्षण समाप्त कर योग्यता के आधार पर हो चयन : दीपक गौड

Faridabad/Alive News : आरक्षण विरोधी पार्टी द्वारा आगामी 11 दिसम्बर को जन्तर-मंतर पर प्रस्तावित आंदोलन में स्वर्ण भारत और हेल्प इन्डिया हेल्प फाउन्डेशन सहित कई आरक्षण विरोधी संगठन का समर्थन मिला है, सभी संगठानो के पदाधिकारियों की एक बैठक बल्लभगढ़ सेक्टर-58 में आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता पार्टी संयोजक दीपक गौड़ ने की। स्वर्ण भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीयूष पंडित विशेष तौर पर मौजूद थे। बैठक में आगामी 11 दिसंबर को जातिगत आरक्षण के विरोध में जन्तर मंतर पर प्रस्तावित विशाल धरने को सफल बनाने के लिए रणनीति तैयार की गई।

आक्रोश आंदोलन की कमान अरविन्द शुक्ला को दी गयी। गौरतलब है कि इस धरने और प्रर्दशन के माध्यम से प्रधानमंत्री और महामहिम राष्ट्रपति महोदय से मांग की जाएगी कि जातिगत आरक्षण को तुरंत खत्म करके योग्यता के आधार पर चयन होना चाहिए। बैठक में पार्टी के संयोजक व फरीदाबाद लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी दीपक गौड़ ने कहा कि आरक्षण का लाभ अमीर नेता, मंत्री और अधिकारी लगातार उठा रहे हैं, जिसका विरोध करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।

स्वर्ण भाारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीयूष पंडित ने कहा कि आज राजनैतिक पार्टियों ने अपने निजी फायदे के लिए आरक्षण को वोट बटोरने का जरिया बना लिया है, राजनैतिक दलों में जातियों को पिछडा और आदिवासी बनाने की होड़ सी लगी है, आरक्षण अंग्रेजों की फूट डालो राज करो की नीति बनी हुई है। इस बैठक में अरविन्द पंडित, मीडिया प्रभारी विपिन जायसवाल, आशीष मिश्रा, बृजेश मिश्रा, संजय सहाय, पंकज मिश्रा, आशीष दीक्षित व पंकज त्रेहान सहित अनेकों कार्यकर्ता मौजूद थे।