युवा दिवस पर आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर आयोजित

0
14
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News : राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-16 ए फरीदाबाद की एनएसएस इकाई द्वारा स्वामी विवेकानंद के 158वें जयंती समारोह युवा दिवस पर एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें स्वंय सेवकों द्वारा पेपर बैग निर्माण एवं आत्मरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। स्वंय सेवकों द्वारा निर्मित पेपर बैग में अनाथालयों एव वृद्धाश्रमों के लिए महाविद्यालय में एकत्रित राशन एवं कपड़ों को पैक करके भेजा जाएगा ।

शिविर का शुभारंभ प्राचार्या नम्रता शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि जब तक हमारे समाज का पढा लिखा वर्ग समाज सेवा अग्रणी भूमिका अदा नहीं करेगा तब तक समाजिक सुधार संभव नहीं है । उन्होंने छात्राओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने की अपील की । आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर में शशि बाला ने छात्राओं के साथ आत्मरक्षा के गुर सांझा किए ।

एनएसएस इंचार्ज डा. रचना सैनी ने बताया कि एनएसएस इकाई द्वारा वृद्धाश्रमों एवं अनाथालयों के लिए कपड़े एवं राशन एकत्रित करने का अभियान चलाया है, जिसमें छात्राओं एवं स्टॉफ सदस्यों ने अपने सहयोग दिया है । अब महाविद्यालय में एकत्रित समान को वहां पर भेजा जाएगा । इस मौके पर डा. भैरवी शर्मा, पूनम शर्मा, चंचल शर्मा, डा. वर्षा शर्मा, सविता नागर ,प्रिया सैनी और प्रभाकर पांडेय मौजूद रहे ।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement