Faridabad/Alive News : मनुष्य के जीवन मेंं खेलों का विशेष महत्तव होता है, क्योंकि खेल से न केवल मानव का शारीरिक विकास बल्कि मानसिक विकास भी होता है। लेकिन आज के समय में बच्चों को खेलने-कूदने का वक्त ही नहीं मिल पाता है। स्कूल का होमवर्क, कोचिंग क्लास, डांसिग व सिंगिंग क्लास इत्यादि ने बच्चों का जीवन इतना व्यस्त कर दिया है, कि उन्हें स्पोट्र्स एक्टिविटी में पार्टिसिपेट करने की फुर्सत ही नही मिलती है।

खेलों का महत्तव समझाने और बच्चों को इससे होने वाले लाभ के बारे में जानकारी देने के उद्देश्य से रविंद्र फागना स्पोट्र्स प्रमोशन क्लब द्वारा राष्ट्रीय एथलीट खिलाड़ी स्व. रविंद्र फागना की पुण्यतिथि के अवसर पर 20 अगस्त को नाहर सिंह स्टेडियम एथलीट ग्राउंड में एक स्पोट्र्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

क्लब के निवेदक सतीश फागना ने बताया कि प्रतियोगिता में विभिन्न प्रकार की स्पोट्र्स एक्टिविटी जैसे दौड़, लांग जम्प, हाई जम्प, रस्सी कूद इत्यादि करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भूपेंद्र सिंह ,गिरिराज सिंह, नरसी राम, अजय सागवान आदि उपस्थित रहेंगे और बच्चों का हौसला अफजाई करेंगे। प्रतियोगिता में बेस्ट प्रस्तुति देने वाले बच्चों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय और 5 साल से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को भी सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here