April 25, 2024

सीनियर श्रीराम स्कूल द्वारा ‘आध्यात्मिकता’ पर सेमिनार का आयोजन

Poonam Chauhan/Alive News
फरीदाबाद : जवाहर कालोनी स्थित सीनियर श्रीराम मॉडल हाई स्कूल में एक प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. अमृता सिंह ने बताया कि स्कूल की तरफ से ‘आध्यात्मिकता मानवता का रक्षक’ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन 30 जनवरी 2016 को नगर निगम के सभागार में सांय 4 बजे से लेकर 6 बजे तक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में केन्द्रीय मंत्री एवं बडखल विधायक सीमा त्रिखा मौजूद होंगी। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता ओल्ड फरीदाबाद के विधायक विपुल गोयल द्वारा की जाएगी। उन्होंने बताया कि सेमिनार में शहर के 10 स्कूल भाग ले रहे है। वहीं सेमिनार में मुख्य वक्ता के रूप में सैकेट्री पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स डॉ. जतिंदर सिंह, एडवोकेट सुप्रीम कोट एस.पी.चौहान, एडवाईजर डिफेंश एचपीएस बेदी और अमिृता सिंह मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि आज के युवा आध्यात्मिकता से अनभिज्ञ है यहीं कारण है कि आज वेल्यू सिस्टम पूरी तरह से खत्म हो चुका है, मानव मूल्यों के पतन के साथ ही समाज से मौरल वेल्यू का हस होता जा रहा है। समाज आज खात्मे की कगार पर जा पहुंचा है। मानवता को एक बार फिर से जीवित करने के लिए स्वच्छ आत्मा के साथ ही आत्मशक्ति बहुत ही जरूरी है, यह सब आध्यात्मिकता के जरीए ही संभव हो सकता है।

उन्होंने बताया कि युवाओं को आध्यात्मिक शक्ति से परिचित कराना और उनके मन मस्तिष्क को रिफ्रेश करने का यही अच्छा मौका है। उन्होंने कहा कि इस तरह के सेमिनारों के जरिए समाज में बदलाव सभंव हो सकता है।