अरावली की पहाड़ियों में नर कंकाल मिलने से सनसनी

0
63

Faridabad/Alive News : दिल्ली से सटे फरीदाबाद की अरावली की पहाड़ियों में अंखिर इलाके के जंगलों में एक पेड़ से लटके नर कंकाल के मिलने से सनसनी फैल गई सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नर कंकाल को पेड़ से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में भिजवा दिया। पुलिस के मुताबिक यह नर कंकाल फांसी का फंदा लगाकर पेड़ से लटका मिला और लगभग दो ढाई महीने पुराना प्रतीत होता है। मौके से मिले एक मोबाइल और कपड़ों से उसकी पहचान 22 वर्षीय दीपू सेन के रूप में हुई जो हाल फिलहाल पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप के यहां पर नौकर था जिसके बारे में उसके परिजनों को भी सूचित कर दिया गया और उन्होंने भी इसकी पहचान कर ली।

युवक दीपू सेन को अंतिम बार 21 सितंबर को देखने वाले गौशाला संचालक सुभाष डाबरा ने बताया कि वह गौशाला चलाते हैं। इस मृतक युवक को उन्होंने तीन बार वहां पर देखा गया था इसके परिजन उन्हीं की गौशाला पर काम करते हैं। यह युवक पूर्व कैबिनेट मंत्री महेंद्र प्रताप के यहां पर गाय भैंसों की देखभाल करता था लेकिन 21 सितंबर के बाद से यह लापता था जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज कराई गई थी। अब जंगल में एक बकरी चराने वाले एक युवक ने पेड़ से लटकी एक लाश देखी और इसकी सूचना आसपास के लोगों को दी। सूचना मिलने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी। शव से मिले मोबाइल और उसके कपड़ों से इसकी पहचान दीपू सैनी के रूप में हुई।

इस मामले में पुलिस हैड कांस्टेबल जावेद ने बताया कि लोगों ने सूचना दी थी कि एक युवक का शव जंगलों में पेड़ से लटका हुआ है। जिसके बाद पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची मौके पर जांच की तो शव के पास से एक मोबाईल मिला जिससे इसकी पहचान दीपू सैनी के रूप में हुई। जिसके बाद इसकी सूचना इसके परिजनों को दी गई परिजनों ने भी शव की शिनाख्त कर ली है। फिलहाल प्रथम दृष्टि से यह आत्म हत्या लगा रही है। लेकिन पोस्टमार्टम के लिए इस कंकाल को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है और जो भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी उसके हिसाब से आगे की कारवाई अमल में लाई जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email