April 27, 2024

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, एक अभिनेत्री समेत तीन महिलाएं बचाई गईं

मुंबई: मानव तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करके एक अभिनेत्री समेत तीन महिलाओं को बचाया। इसके साथ ही पुलिस को रैकेट में टेलीविजन उद्योग से जुड़ी और महिलाओं के इसमें शामिल होने का संदेह है। एक अधिकारी ने बताया कि 22 वर्षीय अशरफ खान और 21 वर्षीय सायरा शफी को पुलिस ने मंगलवार को उपनगरीय गोरेगांव से गिरफ्तार किया, जबकि पुलिस को कबीर नाम के संदिग्ध सरगना की तलाश है।

पुलिसकर्मियों को ग्राहक बनाकर भेजा
पुलिस ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा की सामाजिक सेवा शाखा (एसएसबी) ने दोनों के पास अपने कर्मियों को ग्राहक के रूप में भेजा। खान और शफी को तब गिरफ्तार कर लिया गया, जब उन्होंने ग्राहक बनकर गए पुलिसकर्मियों से धन स्वीकार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचाई गई महिलाओं में ‘एक्स्ट्रा’ के तौर पर काम करने वाली एक अंशकालिक अभिनेत्री को भी बचाया गया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को संदेह है कि टेलीविजन उद्योग की और महिलाएं इस रैकेट में शामिल होंगी।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 370 (गुलाम के तौर पर किसी व्यक्ति को खरीदने या उसका निपटारा करने) और धारा 34 (समान आशय) और अनैतिक मानव तस्करी निरोधक अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। उनकी हिरासत डिंडोसी पुलिस को सौंपी गई है।