April 26, 2024

शक्तिपीठ स्कूल के छात्रों ने निकाली ‘पटाखा विरोधी जनचेतना रैली’

Faridabad/Alive News : एसजीएम नगर स्थित, शक्तिपीठ पब्लिक स्कूल के 150 विद्यार्थियों और अध्यापकों ने ग्रीन दीपावली के उपलक्ष्य में ‘पटाखा विरोधी जनचेतना रैली’ का आयोजन किया। मुख्यातिथि सोशल एक्टिविस्ट आर.पी.हंस ने हरी झंड़ी दिखाकर रैली को स्कूल प्रागंण से रवाना किया, पटाखा विरोधी जनचेतना रैली स्कूल से शुरू होकर पूरे एसजीएम नगर को होती हुई स्कूल पर ही आकर समाप्त हुई।

27-oct-photo-1

रैली में विद्यार्थियों ने हमारी धरती हम ही बचाएं, बिना पटाखे दिवाली मनाएं, पटाखों के बदले दीप जलाओ, धरती को प्रदूषण से बचाओ, पटाखे नहीं जलाऐंगे जनहानि बचाएंगे, बंद करो पटाखे जलाना अगर नई पीढ़ी को है बचाना, पटाखे जलाकर मत करो मनमानी इससे होती है वातावरण को हानि, जैसे स्लोगनों और बैनर की मद्द से क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर स्कूल डायरेक्टर सत्याभूषण आर्या ने आए हुए अतिथियों का फूल मालाओं से स्वागत किया। उन्होंने छात्रों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए पर्यावरण की रक्षा करने का सन्देश दिया।

27-oct-photo-3

उन्होंने बच्चों को पटाखे न जलाने और सरसों के तेल के दिए जलाने को कहा, जिससे की हमारे पर्यावरण को हो रही क्षति से बचाया जा सके। वहीं स्कूल की प्रिंसीपल ज्योति आर्या ने कहा कि पटाखे शरीर में किडनी, आंखे, त्वचा को भी प्रभावित करते हैं तथा श्वांस के मरीजों को भारी परेशानी होती है।

उन्होंने छात्रों से पटाखा रहित दीवाली मनाने का आह्वान करते हुए कहा कि दीपावली पर पटाखों की वजह से आग जैसी घटनाएं हो जाती है, जिनसे जान व माल दोनों का खतरा बना रहता है, इसलिए इस दीपावली पटाखो का नहीं दीयों का करे प्रयोग और सभी को बांटे खुशियां। इस मौके पर अलाईव न्यूज के संपादक तिलक राज शर्मा और स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था ।