May 2, 2024

शेमरॉक शाइनिंग स्टार्स स्कूल में दिवाली मेले का आयोजन

Faridabad/Alive News : एनआईटी स्थित शेमरॉक शाइनिंग स्टार्स प्ले स्कूल में इको फ्रेंडली एवं प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए स्कूल में दिवाली मेला का आयोजन किया गया। इसमें नन्हे बच्चों द्वारा बनाए गए तरह-तरह के सजावटी सामान को प्रदर्शित किया गया। इसके लिए अध्यापकों ने बच्चों को प्रेरित किया।

इस दिवाली मेले में सभी बच्चों ने बढ़-चढक़र भाग लिया। बच्चों ने दिवाली मेले का भरपूर आनंद उठाते हुए स्टॉल भी लगाई और अध्यापिकाओं की मदद से खरीदारी और बिजनेस के गुण सिखे, बच्चों द्वारा बनाए गए सजावटी सामान की प्रदर्शनी भी लगाई गई। स्कूल की प्रिंसीपल पारूल मारवा ने बताया कि आज चारों तरफ प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है।

हमें प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सभी को जागरूक करना होगा। बच्चे हमारी सबसे छोटी इकाई हैं। अगर हम इन्हें अभी से प्रेरित करेंगे तो हमें आगे चलकर ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। हमारा यह ‘दिवाली मेला’ इसी मुहिम का एक छोटा सा हिस्सा है। दिवाली मेला में स्कूल के सभी अध्यापकों ने भाग लिया और बच्चों का मनोबल बढ़ाया।

इस मौके पर बच्चों को बताया गया कि स्वच्छ पर्यावरण की हमारे जीवन में क्या अहमियत है। क्योंकि आज बहुत सी बिमारियों वायु प्रदूषण से फैलती हैं। यदि हमारे आसपास का वातावरण साफ व स्वच्छ होगा तो हम बहुत सी बिमारियों से बच सकते हैं।