April 24, 2024

शरद यादव को झटका, दस्तावेज में चुनाव आयोग ने बताई कमियां

Alive News : जनता दल (यूनाइटेड) पर दावा जताने वाले शरद यादव को चुनाव आयोग ने मंगलवार को बड़ा झटका दिया। आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि यादव गुट द्वारा पार्टी पर दावे के समर्थन में जमा कराए गए दस्तावेज में कई कमियां हैं, इसलिए आयोग ने इस पर विचार करने से इनकार कर दिया है।

पार्टी पर अपने उस दावे को लेकर शरद यादव को आयोग से बड़ा झटका मिला है, जिसमें उन्होंने कहा कि पार्टी के चुने हुए नेता और पदाधिकारियों के नीतीश कुमार के साथ होने के बावजूद सभी कार्यकर्ता उनके साथ हैं।

आयोग के सूत्रों के अनुसार, यादव गुट अपने दावे के समर्थन में ठोस दस्तावेज के साथ दूसरा आवेदन देने के लिए स्वतंत्र है। यादव गुट ने 25 अगस्त को चुनाव आयोग को आवेदन देकर पार्टी के चुनाव चिह्न पर अपना दावा ठोका था और कहा था कि राष्ट्रीय परिषद के ज्यादातर सदस्य उसके साथ हैं।

इसके जवाब में जद यू के महासचिव केसी त्यागी और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने पिछले हफ्ते चुनाव आयोग को हलफनामा देकर कहा था कि पार्टी के नेता और पदाधिकारियों का अपने नेता नीतीश कुमार में पूरा विश्वास है।

त्यागी ने कहा कि उन्होंने नीतीश के समर्थन में आयोग को पार्टी के सभी 71 विधायक, 30 एमएलसी, दो लोकसभा सांसद और 10 राज्यसभा सांसदों और पदाधिकारियों का हलफनामा सौंप दिया है।