April 20, 2024

सूरजमुखी फसल की खरीद के लिए गांव अनुसार शैडयूल जारी

Shabad/Alive News : द हरियाणा स्टेट कॉपरेटिव सप्लाई एंड मार्किटिंग फेडेरेशन लिमिटेड (हैफेड) ने प्रशासन के आदेशानुसार सूरजमुखी फसल की खरीद के लिए गांव अनुसार फसल खरीदने का शैडयूल जारी किया हैं। इस शैडयूल के अनुसार 14 व 15 जून को पांच गांवों के किसानों की फसल को खरीदा जाएगा। इतना ही नहीं सरकार ने सूरजमुखी फसल का न्यूनतम मुल्य 3950 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया हैं।

उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि शाहबाद में सूरजमुखी की फसल की खरीद का कार्य 14 जून से सुचारु रुप से शुरु कर दिया जाएगा। इसके लिए बकायदा एक शैडयूल निर्धारित किया गया हैं। इस शैडयूल के अनुसार 14 व 15 जून को हैफेड एजेंसी द्वारा गांव मद्दीपुर, भोखर माजरा, शैदपुर बरवालिया, खरींडवा और फतेहगढ़ झरौली के किसानों की फसल को खरीदा जाएगा। प्रशासन ने सभी किसानों से अपील की है कि हैफेड एजेंसी द्वारा निर्धारित शैडयूल के अनुसार ही शाहबाद अनाज मंडी में अपनी फसल को लेकर आए।

इसके अलावा किसान को अपने साथ पटवारी या तहसीलदार से गिरदावरी की खाता-खतौनी की सत्यापित प्रति, बैंक खाता नम्बर, बैंक का आईएफएसी कोड नम्बर की प्रति और आधार कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड, राशन कार्ड या वोटर कार्ड में से कोई एक पहचान पत्र की प्रति भी लानी होगी।