April 24, 2024

शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया ‘एनुअल डे’

Faridabad/Alive News : डबुआ कॉलोनी ई-ब्लॉक स्थित शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल ने अपना ‘एनुअल डे’ स्कूल प्रागण में बड़ी धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में वार्ड नंबर-8 से नवनिर्वाचित पार्षद ममता चौधरी ने शिरकत की वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में रिटायर्ड अस्सिटेंट कमिश्नर ऑफ़ पुलिस दर्शन लाल मालिक, गिर्राज दत्त गौड़, कविन्द्र फागना और स्कूल के चेयरमैन सुरेन्द्र गेरा और स्कूल की प्रिंसिपल डायरेक्टर सुशील गेरा विशेष रूप से उपस्थित थी।

इस मौके पर मुख्यातिथि, वशिष्ट अतिथि तथा इनके साथ आए मेहमानों का स्वागत स्कूल की प्रिंसिपल अरुणा गेरा ने पुष्प गुच्छ भेटकर किया। वहीं स्कूल प्रिंसीपल और अभिभावकों का स्कूल स्टाफ ने तिलक लगाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में स्कूली छात्रों ने जूबी-जूबी सांग और नगाड़ा संग ढोल बाजे पर अपनी परर्फाेमेंस देकर सभी का दिल जीत लिया। वहीं ‘होलिया में उडे रे गुलाल’ गाने पर छात्रो ने डांस करके साथ को होली के रंग में रंग दिया। छात्रों की परर्फोमेंस देख सभी मंत्रमुगध हो गए। वहीं स्कूली छात्र-छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण पर एक नाटक का मंचन किया जिसमें वत्र्तमान समय में महिलाओं की दशा को दर्शाया गया और महिलाओं को मिलने वाले हक को बहुत ही सुन्दर ढग़ से दिखाया गया।

स्कूल का परिचय तथा उपलब्धियो की विस्तृत जानकारी देते हुए स्कूल की प्रिंसिपल डायरेक्टर सुशील गेरा ने बताया कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हमारे स्कूल से पढक़र निकले हुए बच्चे आज समाज के विभिन क्षेत्रो में कार्य करते हुए सफल जीवन व्यतीत कर रहे हैं और आज उनके बच्चे इसी स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे है। आपने कहा कि यह सब आपसी तालमेल और विश्वास के कारण सम्भव हो पाया है। कार्यक्रम में मुख्यातिथि ममता चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल का मेरे वार्ड में होना मेरे लिए गौरव की बात है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि मैं स्कूल और क्षेत्र की समस्याओं को शीघ्र हल करने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोडूंगी।

वहीं दर्शन लाल मालिक ने कहा कि शिक्षा भारती से मेरा परिवार का रिश्ता है और यंहा आना तथा बच्चो से मिलना मुझे अच्छा लगता है। स्कूल के बच्चे अपनी शिक्षा पूरी कर देश के जिम्मेवार नागरिक बने ऐसी मेरी शुभकामनाये है। स्कूल के एनुअल-डे के अवसर पर भिन्न-भिन्न क्षेत्रो में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को अतिथियो के माध्यम से सम्मानित किया गया और उन्हें अवार्ड देकर उत्साहित किया गया। स्कूल की प्रिंसिपल अरुणा गेरा ने सभी अतिथियो और अभिभावकों का धन्यवाद् करते हुए आभार व्यक्त किया। मंच का सफल पूर्वक संचालन स्कूल के ही बच्चो ने टीचर्स के सहयोग साथ किया।