March 29, 2024

शिक्षा भारती स्कूल ने मनाया राष्ट्रीय एकता दिवस

Faridabad /Alive News : भारत विभिन्नता में एकता वाला देश है, यहां विभिन्न संस्कृतियों एवं धर्मो का मिलन दिखाई देता है। यह मिलन हमारी एकता को दर्शाता है। यह एकता ही हमें सद्भावना, भाईचारा, प्रेम और त्याग आदि सिखाती है यही बात समझाने के उद्देश्य से आज पाखल स्थित शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय एकता दिवस बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, निबंध लेखन तथा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा तिसरी से बारहवीं के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया।

रंगोली प्रतियोगिता में कक्षा च्यारहवीं की छात्रा प्रिया, तन्नू, शिखा एवं भारती का ग्रुप प्रथम स्थान पर रहा, दूसरा स्थान पर कक्षा दसवीं की छात्रा मुस्कान, महिमा, काजल और मंजू का ग्रुप रहा। भाषण प्रतियोगिता में च्यारहवीं की मीनू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि कक्षा बारहवीं की छात्रा चाहत मिश्रा, कक्षा च्यारहवीं की छात्रा प्रिया, कक्षा दसवी की छात्रा आंशिक ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। निबंध प्रतियोगिता में कक्षा आठ की छात्रा दिव्या प्रथम, कक्षा सात के छात्र प्रिंस भड़ाना ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

पोस्टर मेकिंग प्रतायोगिता में कक्षा सातवीं की वंशिका, कक्षा छटी में कुणाल, शिवम, कक्षा पांच की राशि, स्नेह एवं कक्षा चार की मोनिका, दानवी तथा कक्षा छटी के छात्र ओम वर्मा दूसरे स्थान पर रहे। कक्षा आठ के छात्र हिमांशु भड़ाना ने भी पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में अपनी किस्मत आजमाई और दूसरे स्थान पर रहा।

स्कूल की प्रिंसिपल सुशील गेरा ने सभी विजेता छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को बधाई दी। सुशील गेरा ने छात्र-छात्राओं से स्कूल में होने वाले सभी कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का आवाहन किया। वहीं विजेताओं को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की। आज के कार्यक्रम की आयोजक स्वाति गेरा ने सभी का धन्यवाद किया।