April 19, 2024

शिक्षा भारती स्कूल में जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस उत्सव की रही धूम

Faridabad/ Alive News : जिले में जन्माष्टमी की तैयारियां भी आरंभ हो गईं हैं। राधा कृष्ण मंदिर को सजाने के साथ झांकियों और कार्यक्रम बनने लगे हैं। शिक्षण संस्थानों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस के उत्सव आरंभ हो गया है।

सोहना रोड गांव पाखल स्थित शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी के अवसर पर छात्रों ने फैंसी ड्रेस व राधा कृष्ण की वेशभूषा में जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस का जमकर लुत्फ़ उठाया। कार्यक्रम में नन्हें विद्यार्थियों ने राधा कृष्ण की वेशभूषा धारण करके सभी का मन मोह लिया। फैंसी ड्रेस में स्कूल के पहली से पांचवी क्लास के बच्चों ने भाग लिया। कुछ बच्चों ने राधा कृष्ण की सुन्दर-सुन्दर झांकियों को प्रदर्शित कर सभी अतिथियो का मन मंत्रमुग्ध कर दिया।

वीडियो भी देखें : कैसे मनाया जन्माष्टमी का उत्सव शिक्षा भारती स्कूल ने 

इस मौके पर बच्चों ने श्री कृष्ण और राधा के गानों पर डांस पेश किया। स्कूल की प्रिंसिपल सुशील गेरा ने बच्चों को बताया कि हम भारतवासियों को इस शुभ मौके पर चाईनीज वस्तुओं के बहिष्कार करने का प्रण लेना चाहिए। इस मौके पर मेधावी छात्रों को पुरस्कार भी वितरित किए गए। वही आजादी दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

डायरेक्टर सुरेन्दर गेरा ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया। कार्यक्रम में बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। भगवान कृष्ण की वेशभूषा में स्कूल पहुंचे बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे। वहीं हाथो में तिरंगे उठाए बच्चे आजादी की खुशी मना रहे थे। इस उपरांत बंदेमातरम का गायन किया गया।