March 29, 2024

शिरडी साईं बाबा स्कूल के छात्रों ने प्रतियोगिता में दिखाया हुनर

Faridabad/Alive News : चिल्ड्रंस-डे के अवसर पर शिरडी साईं बाबा स्कूल में स्वच्छता, सडक़, सुरक्षा, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर अनेकों प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में प्रसिद्ध शिक्षाविद व सडक़ सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉक्टर एम.पी.सिंह ने शिरकत की। सिंह ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा की चाचा नेहरू बच्चों को बहुत प्यार करते थे और उनका बहुत सम्मान करते थे।

बच्चे भी चाचा नेहरू को फूल देकर गले मिलकर उनका आदर सत्कार करते थे। चाचा नेहरू की भूमिका में साईं भक्त डॉक्टर मोतीलाल गुप्ता भी लगभग 2000 विद्यार्थियों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। इसी कड़ी में विजेता विद्यार्थियों को दार्शनिक साहित्यकार डॉक्टर एम.पी.सिंह ने प्रशंसा पत्र देकर विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या बीना शर्मा व समस्त स्टाफ एवं कार्यकारिणी के सदस्य भी शामिल थे।

सिंह ने कहा कि यदि अधिकतर भारतीय नागरिक इस सोच को अपनाने और असहाय व गरीब बच्चे को गोद लेकर उसकी पढ़ाई का खर्चा उठा ले तो देश के अंदर कोई भी अनपढ़ गवार नहीं रहेगा। शिर्डी साईं बाबा स्कूल कॉन्वेंट स्कूलों से बेहतर शिक्षा प्रदान कर रहा है और इसमें पढऩे वाले सभी विद्यार्थियों का हेल्थ चेकअप कैंप भी समय-समय पर होता रहता है।