51,000 पान के पत्तों और 101 किलो सब्जियों से सजाया गया शिवलिंग, देखें तस्वीरें

0
29
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News: हिंदू धर्म में सावन (Sawan) के महीने का विशेष महत्व होता है. सावन या फिर श्रावण मास को हिंदू धर्म में प्रमुख रूप से मनाया जाता है. श्रावण मास में विशेष रूप से भगवान और शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है. साथ ही सोमवार के दिन महिलाएं व्रत भी रखती हैं. सावन के सोमवार के दिन बहुत सी महिलाएं भगवान की पूजा-अर्चना करते हुए व्रत रखती हैं. साथ ही सोमवार के दिन शिव मंदिरों में शिवलिंग की विशेष रूप से पूजा की जाती है और मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहता है.

हालांकि, इस साल कोरोनावायरस के कारण देशभर के अधिकतर मंदिरों में सावन के महीने में भक्तों को जानें की इजाजत नहीं है. हालांकि, इन मंदिरों में भक्त ऑनलाइन दर्शन कर सकते हैं. बता दें कि 27 जुलाई को सावन का चतुर्थ सोमवार था और इस मौके पर बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बाबा गरीब नाथ मंदिर में शिवलिंग को 51,000 पान के पत्तों और 101 किलो सब्जियों और फलों के साथ सजाया गया.

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा मंदिर के शिवलिंग की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं. इन तस्वीरों में पुजारी शिवलिंग को पान के पत्तों और 101 किलो सब्जियों से सजाते हुए नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें, इस साल सावन का महीना बेहद खास माना जा रहा है. दरअसल, इस साल सावन के महीने की शुरुआत सोमवार के दिन ही हुई थी और यह महीना खत्म भी सोमवार को ही हो रहा है. ऐसे में इस बार सावन के महीने में 4 कि जगह 5 सोमवार हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement