April 27, 2024

परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में ब्राह्मण संगठनों द्वारा निकाली जाएगी शोभा यात्रा

Ballabgarh : अनाज मंडी के ब्राह्मण धर्मशाला में युवा ब्राह्मण एकता संघ द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें 15 अप्रैल रविवार को परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में सभी ब्राह्मण संगठनों द्वारा निकाले जाने वाले शोभा यात्रा के लिए सर्वसम्मति से अपना समर्थन दिया। इस बैठक में पलवल , होडल, हथीन और फरीदाबाद के कई ब्राह्मण संगठनों के लोगों ने भाग लिया।

इस मौके पर युवा ब्राह्मण एकता संघ के प्रतिनिधि गौरव शर्मा ने होने वाले कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 15 अप्रैल को परशुराम जयंती के अवसर पर सुबह के समय हवन होंगा। वहीं इसके बाद बाबा सूरदास की नगरी गांव तिलपत से विशाल शोभा यात्रा निकाली जाएगी । इस शोभा यात्रा में विशेष रुप से चंद्रशेखर आजाद के पोते उपस्थित रहेंगे।

वहीं शोभा यात्रा में घोड़े ,बैंड-बाजे, ढोल और डी.जे के साथ ही सुंदर-सुंदर झांकियां शामिल होगी। शोभा यात्रा तिलपत से होकर सराय मार्केट , सेक्टर-37 बाई पास , सेक्टर-28-29 ,ओल्ड बाजार ,सेक्टर-16 से होकर गुजरेगी। जिसका जगह -जगह स्वागत किया जाएगा।

इसमें हजारों की संख्या में लोग भाग लेंगे। युवा ब्राह्मण एकता संघ के सदस्यों ने बैठक के दौरान समाज के बुजुर्गों से हाथ जोडक़र इस शोभा यात्रा में पूर्ण सहयोग करते हुए आशीर्वाद मांगा। जिस पर सभी सरदारों ने युवाओं को इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी।

और तन, मन, धन से सहयोग करने की बात कही। इस मौक पर मुकेश शर्मा ने कहा कि युवाओं द्वारा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करना मन में ऊर्जा का संचार पैदा करने जैसा है। शोभा यात्रा निकाली जाए और भव्य निकाली जाए।

मुकेश शर्मा ने कहा कि सत्य के धारक भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम की जयंती के उपलक्ष्य में निकलने वाली शोभायात्रा में सहयोग करते हुए युवा ब्राह्मण एकता संघ के इस कार्यक्रम को सफल बनाना चाहिए ।

बैठक में श्याम सुंदर शर्मा ,त्रिलोक चंद शर्मा ,पंडित राधा चरण ,डीके शर्मा , ज्ञानचंद वत्स, ओपी शर्मा, राजबाला शर्मा , तेजपाल शर्मा , टीपी भारद्वाज , महेश शर्मा ,गिरिराज शर्मा, अवनीश शर्मा एडवोकेट सुरेंद्र शर्मा अनिल शर्मा सहित कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए ।