दुकानदार उड़ा रहे है लॉकडाउन के नियमो की धज्जियां

0
122

Faridabad/Alive News : कोरोना काल में लोगो की परेशानियों के कारण उपायुक्त यशपाल ने एहतियात बरतते हुए शहर की गिनीचुनी मार्किटों को खोलने अनुमति दी। लेकिन मार्कीट में दुकानदार जमकर नियमो की अवहेलना कर रहे है। एन आई टी- 5 की मार्किट में दुकानदार बेख़ौफ़ होकर सड़क पर दुकाने लगाए हुए है।

दरअसल, उपायुक्त के आदेश अनुसार दुकानदार केवल दुकान के अंदर ही सामान बेचेंगे। लेकिन एन आई टी- 5 की मार्किट में दुकानदार उपायुक्त के आदेशों को दरकिनार करते नजर आये। हमारे संवाददाता ने शनिवार को मार्किट में लॉकडाउन के नियमो की पालना के लिए ज़ीरो ग्राऊंड पर जाकर रिपोर्ट तैयार की तो पाया कि दुकानदारों ने अपना सामान दुकान से कई फुट बाहर तक निकाला हुआ था। कई दुकानों में ग्राहकों की भीड़ दिखी जहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो की धज्जियां उड़ रही थी। जब ऐसे दुकानदारों को नियमो की पालना बारे में कहा तो कुछ दुकानदारों ने बात को सिरे चढ़ाया। लेकिन ज्यादातर दुकानदारों ने सरकार को जबरदस्ती के नियम थोपने वाली करार दे दिया।

किसी भी दुकानदार को पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नहीं था, ये बेफिक्र होकर सड़क के किनारे दुकाने लगाए बैठे थे। ऐसे दुकानदार अपने साथ अन्य लोगो की जान को जोखिम में डालते दिखे। लोगो की लापरवाही का ही नतीजा है कि आज जिले में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

Print Friendly, PDF & Email