April 20, 2024

गाँवो में लगेंगे गौरव पटट, डिफाइन करेंगे गांव की गौरव गाथा : संतोष यादव

Palwal/Alive News : उपाध्यक्ष विधानसभा हरियाणा संतोष यादव ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर स्थित गांव बंचारी में गौरव पटट का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने शौर्य चक्र विजेता शहीद दीपचन्द की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रंद्धाजलि दी। उन्होंने गांव बंचारी के स्वतंत्रता सेनानियों व वीर शहीदों की परिजनों को शॉल भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने स्वैच्छिक कोष से राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पेयजल व्यवस्था के लिए एक लाख रूपये तथा यहां के कलाकारों को 21 हजार रूपये देने की घोषणा की।

उन्होंने गौरव पटट की चारदीवारी व पार्क विकसित करने तथा यहां पर ग्राम सचिवालय बनवाने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए संतोष यादव ने कहा कि यह गौरव पटट हर गांव में लिखे जाएंगे। गौरव पटट एक पे्ररणा के स्त्रोत रहेंगे कि इस गांव ने इस भारत देश को अखण्डता को कायम रखने के लिए क्या-क्या योगदान दिया। गौरव गाथा को देखकर यहां के लोगों की भूमिका का पता लग सकेगा कि इस गांव की क्या गौरव गाथा रही है। कितना योगदान रहा है हर क्षेत्र में। उन्होंने कहा कि गांव में बाहर से आने वाले व्यक्ति गौरव पटट को पढक़र एकदम समझ जाऐगा कि यह गांव कितना शक्तिशाली, कितना प्रगतिशील कितना अच्छा गांव हैं जिसकी एकता और अखण्डता ने भारत वर्ष को प्रगतिशील बनाने तथा राज्य को प्रगतिशील बनाने में यहां के लोगों क्या भूमिका रही है।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक रामरतन , पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला,सरपंच बामनी खेड़ा ने सम्बोधित किया। मंच का संचालन विष्णु गौड़ ने किया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत , जिला पार्षद बबीता, जिला पार्षद बच्चू सिंह, पूर्व जिला पार्षद महेन्द्र सौरोत, अधिवक्ता महेश भारद्वाज, मण्डलाध्यक्ष पवन अग्रवाल, जय सिंह चौहान , सुरेन्द्र सिंगला, मनोज मंगला गांव के गणमान्य लोग मौजूद थे।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्तअंजू चौधरी ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि गांव बंचारी बृज चौरासी कोस परिक्रमा का पहला गांव पड़ता है और यह गांव अपनी संस्कृति और विरासत को संजोए हुए है। उन्होंने गांव के गौरवशाली इतिहास के बारे में बताया। होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.) प्रताप सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक मौजी राम, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज एफ.सी. बत्रा, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।