April 25, 2024

विजय प्रताप सिंह ने किया रजत पदक विजेता को सम्मानित

Faridabad/Alive News
पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह के सुपुत्र विजय प्रताप  ने कहा कि आज के युवा अपने स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा सचेत हैं और वो अपने शरीर पर पूरा ध्यान देते हैं। इसी के चलते जिम व योगा केन्द्रों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। लेकिन इस सबके बावजूद जो सबसे बड़ी चीज है बदलाव की देखी गई है वो है युवाओं की बदलती सोच। कुछ समय पहले जहां युवा बॉडी बनाकर व जिम के लडक़ों का दुरुपयोग किया जाता था और लड़ाई-झगड़ों में इनका इस्तेमाल किया जाता था, वहीं आज बॉडी बनाकर खेल प्रतियोगिताओं और यहां तक कि फिल्मों की ओर रुख कर रहे हैं।

उक्त विचार शनिवार को एक समारोह में मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने वाले राजेश भड़ाना को सम्मानित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि राजेश भड़ाना ने मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में पदक जीतकर न केवल शहर का बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। विजय प्रताप ने राजेश भड़ाना के कोच सुभाष भड़ाना का धन्यवाद किया जिन्होंने उनको तराशा और इस स्तर तक पहुंचाया। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगली बार मिस्टर इंडिया भी फरीदाबाद से ही चुना जाएगा।

इस अवसर पर इंटरनेशनल कोच सुभाष भड़ाना ने कहा कि ब्राजील में होने वाली वल्र्ड चैम्पियनशिप में फरीदाबाद का नाम रोशन हो और अधिक से अधिक बच्चे फरीदाबाद से हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद से उनके पास जो भी बच्चा आएगा, उसको वो नि:शुल्क कोचिंग देेंगे। आज उनके सिखाए हुए बहुत से बच्चे दिल्ली की एकेडमी से सरकारी नौकरियों में लगे हुए हैं और वो चाहते हैं कि फरीदाबाद के बच्चे भी अपनी खेल प्रतिभाओं के दम पर सरकारी नौकरियों का हिस्सा बनें। इससे पहले कार्यक्रम के आयोजक रविन्द्र भड़ाना, मंगल सरपंच, देवीराम नंबरदार, कर्मबीर मांगर, आदि ने विजय प्रताप का फूल-मालाओं व पगड़ी बांधकर स्वागत किया। श्री विजय प्रताप सिह ने विजेता राजेश भड़ाना को 2.50 लाख रुपए का चैक देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर सुल्तान फिल्म में काम करने वाले कुक्की पहलवान, अशोक, बिजेन्द्र फौजी सुंदर, रिंकू भड़ाना, कुलदीप चंदीला, राजबीर भाटी, सोनू भाटी, मूलचंद, जगबीर भड़ाना, संजीव शर्मा, जितेन्द्र भाटी, कर्णसिंह भड़ाना, कल्लू, धर्मेन्द्र भड़ाना, प्रवीण भड़ाना, जय भाटी, जतिन शर्मा, विवेक भड़ाना, पिन्टू भाटी आदि को भी सम्मानित किया गया।