April 19, 2024

सिमरन और सेफा सुल्ताना को मिला फरीदाबाद गौरव अवार्ड

Faridabad/Alive News : रेजिडेन्ट वैलफेयर एसोसिएशन सैक्टर-55 फरीदाबाद द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान के तहत प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रधान प्रदीप राणा, उपप्रधान सैन सिंह बिष्ट, कोषाध्यक्ष आर.सी.पाल, महासचिव देवेन्द्र कुमार सहित अन्य पदाधिकारियो ने फरीदाबाद जिले की उन बेटियों को फरीदाबाद गौरव अवार्ड से सम्मानित किया। जिन्होंने शिक्षा, खेल व अन्य क्षेत्रों में अपना एवं अपने परिवार का नाम रोशन किया।

इसी सम्मान समारोह में समाजसेवी एस.रहमान की दोनो सुपुत्रियों सिमरन सुल्ताना एवं सेफा सुल्ताना को शिक्षा में अग्रणीय रहने पर सम्मानित किया गया। यह सम्मान समाजसेवी एस.रहमान को दिया गया। इस मौके पर एस.रहमान ने कहा कि मेरी बेटिया फरीदाबाद में नहीं है वह बाहर गयी हुई है इसीलिए यह पुरस्कार मैने लिया है। उन्होंने कहा कि मेरी दोनो बेटिया सेंट जोसेफ स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही है ओर उन्होंने सदैव अच्छे अंक लेकर अपनी परीक्षाएं पास की है जिसके लिए वह कई बारी स्कूल द्वारा भी सम्मानित हो चुकी है।

उन्होने एसोसिएशन का आभार जताया जिन्होंने इस अवार्ड का आयोजन कर उन सभी बेटियों में एक उम्मीद की किरण जगाई है जो कि अपने व अपने परिवार के लिए कुछ करना चाहती है। इस अवसर पर प्रधान प्रदीप राणा, उपप्रधान सैन सिंह बिष्ट, कोषाध्यक्ष आर.सी.पाल, महासचिव देवेन्द्र कुमार ने कहा कि हमारी एसोसिएशन सदैव समाजसेवा के कार्यो में अग्रणीय भूमिका निभाती रही है।

उन्होंने कहा कि आज बेटा ओर बेटी में कोई फर्क नहीं है इसी के चलते हमने अपने फरीदाबाद की बेटियों के लिए कुछ करने का मन बनाया और फिर विचार विमर्श करके फरीदाबाद गौरव अवार्ड पर सभी की सहमति बनी जो कि हम फरीदाबाद की उन सभी बेटियों को समय समय पर देंगे जिन्होंने शिक्षा, खेलकूद सहित अन्य कार्यो में अच्छा प्रदर्शन कर अपना, अभिभावकों सहित फरीदाबाद का नाम रोशन किया है।