April 25, 2024

किसानों के मसीहा थे सर छोटूराम : सांगवान

Faridabad/Alive News : सैक्टर-16 स्थित किसान भवन में जाट समाज द्वारा दीनबंधू सर छोटूराम की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जाट समाज के प्रधान जयपाल ङ्क्षसह सांगवान ने की। जाट समाज के सभी सदस्यों द्वारा सर छोटूराम की प्रतिमा पर फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। समारोह को संबोधित करते हुए जेपीएस सांगवान ने कहा कि सर छोटूराम ने किसानों कर्ज से मुक्त करवाया था। वह आज ाारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी इतने लोकप्रिय है। वहां के किसान उन्हें आज भी याद करते हैं।

उन्होंने कहा कि देश को आज सर छोटूराम जैसे नेताओं के बताए मार्ग पर चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज चारों तरफ महंगाई, भष्ट्राचार के दौर में सर छोटूराम की विचारधारा ही काम आ सकती है और देश को बदल सकती है। श्री सांगवान ने कहा कि सर छोटूराम ने किसानों को नई दिशा दी थी, हमें उनसे प्रेरणा लेकर राष्ट्र के विकास और किसानों के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए। सही मायनों ें सर छोटूराम किसानों के मसीहा थे।

उन्होंने कहा कि जब किसान मजबूत होगा, तभी देश उन्नति करेगा। इस अवसर पर रणजीत सिंह दहिया, एच.एस. मलिक, सूरजमल, जितेंद्र, कमल चौधरी, एच.एस. ढिल्लो, रामरतन, राणा सहित समाज के अनेक लोग मौजूद थे।