March 29, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में भाईयों की कलाई पर दिखा बहन का प्यार

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में राखी का त्यौहार बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर स्कूल के नन्हे छात्र रंग-बिरंगे परिधानों में सजकर स्कूल आए थे। राखी सेलिब्रेशन के अवसर पर राखी मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के सभी कक्षाओं के बच्चों ने भाग लिया।

स्कूली छात्रों ने अपने हुनर को दिखाते हुए स्टोन राखी, पेपर राखी, कच्ची डोर राखी और भी कई डिजाईनों से राखी को बखुबी ढग़ से सजाया। कार्यक्रम में स्कूल की छात्राओं ने अपने कक्षा के छात्रों की कलाईयों पर कच्ची डोर राखी की बांधकर अपनी रक्षा का वचन लिया और उनका प्रेम स्वरूप मुंह मीठा कराया। वहीं भाईयों ने अपनी बहनों को चॉकलेट उपहार में दी और सदैव उनकी रक्षा का वचन लिया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. कुसुम शर्मा ने सभी को राखी की ढ़ेरो बधाई दी और उन्होंने बच्चों को चाइनीज राखी से परहेज करने और कच्चे धागे का प्रयोग करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व भाई और बहन के अमर प्रेम का प्रतीक पर्व है। यह पर्व सिर्फ हिंदुओं का ही नहीं, बल्कि हि़दू-मुस्लिम को एकता के सूत्र में बांधने का प्रतीक पर्व भी है। इस बाद उन्होंने राखी मेकिंग प्रतियोगिता के विनर को पुरूस्कृत किया और सभी को राखी की बधाई दी।