उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात संवेदनशील, दिल्ली के चार क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

0
47

New Delhi/Alive News: नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर दिल्ली की सड़कों पर शुरू हुआ बवाल अभी तक थमा नहीं है. पिछले तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई है, जिसमें अभी तक 18 लोगों की जान चली गई है. बुधवार सुबह भी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ, यहां पर कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी. सोमवार और मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर-चांदबाग इलाके में हालात इतने बेकाबू हुए कि दिल्ली पुलिस को मार्च निकालना पड़ा. पुलिस ने इस बवाल के बीच जाफराबाद में जारी CAA विरोधी धरना स्थल को खाली करवा दिया है. दिल्ली में हुई हिंसा के मसले पर आधी रात को हाई कोर्ट में सुनवाई भी हुई.

दिल्ली पुलिस सतर्क, चार क्षेत्रों में कर्फ्यू
पिछले दो दिनों में उत्तर पूर्व दिल्ली के कई क्षेत्रों से पत्थरबाजी, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आईं. अब एहतियात के तौर पर दिल्ली में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोगों को बेवजह बाहर ना निकलने की हिदायत दी जा रही है.

दिल्ली के इन इलाकों में कर्फ्यू-

• जाफराबाद

• मौजपुर

• बाबरपुर

• चांदबाग

पुलिस का एक जवान शहीद, 56 घायल
दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मनदीप सिंह रंधावा के मुताबिक, अभी तक दिल्ली हिंसा में 130 आम लोग घायल हुए हैं, जबकि 56 पुलिसकर्मियों को चोट पहुंची है. पुलिस ने अभी तक 11 एफआईआर दर्ज कर ली है और उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. दिल्ली की हिंसा में पुलिस का एक जवान शहीद भी हुआ है, जबकि दो IPS अफसर घायल हुए हैं.

Print Friendly, PDF & Email