April 18, 2024

स्कूल सुरक्षित वाहन नीति को लेकर एस.के.चहल ने की बैठक

Palwal/Alive News : सडक़ सुरक्षा, स्कूल सुरक्षित वाहन नीति तथा ब्लैक स्पॉट्स के सबंध में पलवल के उपमंडल अधिकारी एसके चहल ने लघु सचिवालय के सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारी व शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि 10 दिसंबर को रेलवे रोड़ स्थित विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पलवल में सभी शिक्षण संस्थनों के चालको के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में नागरिक अस्पताल पलवल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी वीर सिंह सहरावत, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता धीरज सिंह, ट्रैफिक प्रभारी जसबीर सिंह, लोक निर्माण विभाग के उपमंडल अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, पलवल नगर परिषद व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

उन्होंने सडक़ सुरक्षा तथा स्कूल सुरक्षित वाहन नीति की पालना सुनिश्चित करने तथा सडक़ दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने और ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए ट्रैफिक प्रभारी, शिक्षण संस्थानों के पदाधिकारियों तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के उद्देश्य से लोक निर्माण विभाग के उपमंडल अधिकारी को राष्ट्रीय राजमार्ग से जुडे हुए सडक़ मार्गों पर स्पीड ब्रेकर बनवाएं तथा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता से राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने अवैध कटों को बंद करने के निर्देश दिए।

लघु सचिवालय में हुई सडक़ सुरक्षा तथा स्कूल सुरक्षित वाहन नीति की बैठक में एसके चहल ने सडक़ सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों, प्रबंधों तथा स्कूल सुरक्षित वाहन नीति के कार्यान्वयन बारे आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक करें तथा सडक़ मार्ग पर शाईन बोर्ड लगाने, चौराहों में रैड लाईट को ठीक करवाने, स्कूली वाहनों में प्रथम उपचार किट, सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस तथा महिला अटैंडेंट, हाईड्रोलिक, अग्रीशमन यंत्र रखने, वाहन की फिटनेस व वैधता सुनिश्चित करें।