April 26, 2024

छोटी सी डिमांड और प्रिंसिपल की छात्र पर ऐसी बेरहमी की……

Allahabad/Alive News : यूपी के इलाहाबाद में एक हैवान प्रिंसिपल द्वारा छात्रों की बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है. बच्चों पर आग बबूला हुए प्रिसिंपल ने लड़कियों को भी नहीं बख्शा और उन पर लगातार डंडे बरसाता रहा. स्कूल के एक स्टाफ ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जो लगातार वायरल हो रहा है.

छात्रों के साथ बदसलूकी का यह मामला इलाहाबाद के शांतिपुरम इलाके स्थित रुद्रप्रयाग विद्या मंदिर का है. आरोपी प्रिंसिपल का नाम सत्येंद्र द्विवेदी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 7वीं में पढ़ने वाले यश और उसके 4 साथी छात्रों ने करीब एक हफ्ते पहले प्रिंसिपल से क्लास रूम में पंखा लगाने की मांग की थी.

गुरुवार को यश का अपनी क्लास के लड़कों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. शिकायत प्रिंसिपल द्विवेदी तक पहुंची तो वह फौरन एक डंडा लेकर क्लास में दाखिल हुए और बिना सवाल-जवाब किए यश और उसके साथी छात्रों को बेरहमी से पीटने लगे. उनकी इस कदर पिटाई की गई कि डंडा तक टूट गया.

स्टाफ मेंबर ने चोरी-छिपे इसका वीडियो बना लिया. यश जब घर पहुंचा तो उसके शरीर पर मार के निशान देखकर उसकी मां सहम गई. यश ने उन्हें सारी बात बताई. जिसके बाद वह यश को लेकर पुलिस स्टेशन गईं और आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ लिखित शिकायत दी. प्रिंसिपल सत्येंद्र द्विवेदी को थाने बुलाया गया.

द्विवेदी ने पुलिस के सामने यश की मां से माफी मांगी और दोबारा ऐसा न करने का वादा किया. सोरांव के सीओ डीपी शुक्ला ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है. लिखित माफीनामे के बाद पीड़ित पक्ष ने शिकायत वापस ले ली है.