April 20, 2024

ताकि बेटियों को मिले बराबर का सम्मान……..

Fariadabad/Alive News :  एलायंस क्लब फरीदाबाद मल्टीपल चेयरपर्सन नार्थ एल्ली पुनीत मिश्रा ने अपनी टीम के साथ बेटियों के जन्म पर पुरानी परम्परा व रीति रिवाजों को लागू करते हुए जश्र मनाने की परम्परा को क्लब के माध्यम से जारी किया इसी के चलते एलायंस क्लब फरीदाबाद ने सेक्टर-17 स्थित झुग्गी झोपडी में दो कन्याओ के जन्म पर पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से थाली बजाई एवं मिठाई वितरित कर उनके परिजनो को बधाई दी।

इस मौके पर एल्ली पुनीत मिश्रा ने कहा कि हमारा यह अभियान जालंधर, पंजाब, हापुड, लखनऊ सहित फरीदाबाद में आरंभ किया हुआ है जिसमें हम बेटियो के जन्म पर जश्र मनाते है ताकि हमारी बेटियों को इस बात का गर्व महसूस हो कि अब बेटा और बेटी में किसी प्रकार का फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि आज भी कुछ स्थान ऐसे है जहां बेटियो को कम और बेटो को ज्यादा आंका जाता है इसी परम्परा को हमने पूरी तरह से समाप्त करना है और बेटियो को भी बेटो के बराबर सम्मान दिलवाना ही क्लब का लक्ष्य है।

एल्ली पुनीत मिश्रा ने बताया कि इस अवसर पर हम जहां भी कन्या होती है उनके घर पहुंचते है और सभी रीति रिवाजो के तहत उनको कपडे, मिठाई व अन्य जरूरी सामान मुहैया कराते है। उन्होंने कहा कि एलायंस क्लब फरीदाबाद समाजसेवा में अग्रणीय भूमिका निभाता है और सदैव निभाता रहेगा।

इस अवसर पर डिस्टिक गर्वनर एल्ली देवेन्द्र अधाना ने कहा कि बेटा और बेटी एक समान तभी हम आगे बढ़ पायेंगे और इसी को लेकर हमारे क्लब ने यह अभियान शुरू किया है और हमें पूर्ण रूप से सफलता भी मिल रही है। इस मोके पर प्रधान माया अग्रवाल ने कहा कि आगामी नवरात्रों पर वह पांच कन्याओं के जन्म पर इसी तरह का कार्यक्रम आयोजित कर उनके परिजनो को इस बात का ज्ञान करायेंगे कि बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं है।

इस अवसर पर पुनीत मिश्रा मल्टीपल चेयरपर्सन नार्थ, के जी अग्रवाल इंटरनेशनल डायरेक्टर, देवेन्द्र अधाना डिस्ट्रिक गर्वनर,  एम.एम अरोडा डिस्ट्रिक गर्वनर, मनीष जैन, संजय जैन, विजय नरूला, सुनील अग्रवाल, क्लब के प्रधान माया अग्रवाल, संगीता जैन, आशा मिश्रा, सीमा नरूला, पंकज बंसल सहित अन्य क्लब के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।