April 25, 2024

‘समाज रहे अंधविश्वास से दूर’

Shitapur(U.P)/Alive News : भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की महिला टीम द्वारा दिनांक 31 जुलाई 2016 को एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन ग्राम ऊँचा खेड़ा कलां, ब्लॉक कसमण्डा, जनपद सीतापुर, उत्तर प्रदेश में किया गया। इस कैडर कैंप में गांंंंव के सैकड़ो लोगो ने हिस्सा लिया जिसमे महिलाऐं ने विशेषतौर पर बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कैडर को सम्बोधित करते हुए लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने संगठन के कार्य एवं उद्देश्यों पर विस्तृत रूप से जानकारी दी।-5

रजनी सोलंकी ने महापुरुषों द्वारा बहुजन समाज के लिए किए गए संघर्षों पर चर्चा की। रेखा आर्या ने महिला शिक्षा में सावित्री बाई फुले एवं फातिमा शेख के योगदान पर अपने विचार व्यक्त किए। राज कुमारी कौशल ने समाज को अंधविश्वास से दूर रहने की अपील की। मंजूलता आर्या ने बच्चों को शिक्षित करने व बेटे-बेटी में भेदभाव न करने की अपील की। अंजू सिंह ने बहुजन समाज के लिए बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर द्वारा किये गये संघर्षों पर विस्तृत रूप से चर्चा की।

संगीता आदिम ने समाज की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए उनको प्रदत्त संवैधानिक अधिकारों पर विस्तृत जानकारी दी। लक्ष्य कमांडरों ने देश भर में दलितों पर हो रहे अत्याचारो पर गहरा दु:ख प्रकट किया और बहुजन समाज को एक रहने की सलाह दी। कार्यक्रम का आयोजन नन्द लाल गौतम के द्वारा कराया गया तथा राजेन्द्र गौतम ने कैडर कैम्प में आये सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि समाज को इस प्रकार के कैम्पों की बहुत आवश्यकता है। गांव वासियो ने लक्ष्य की महिला कमांडरों के इस कार्य की भूरी भूरी प्रशंशा की 7 इस कैडर कैंप के संचालन की कमान रजनी सोलंकी तथा संघमित्रा गौतम ने संभाली।