April 25, 2024

महिलाओं पर आधारित ‘नई सोच’ ड्रामा देख सोनल गोयल नहीं रोक पाई आंसू

Faridabad/Alive News : बेटी बचाओं बेटी पढाओं अभियान को लेकर सरकार खासी सक्रिय है इस नेक अभियान में अपनी भागीदारी निभाने के लिये अब संस्थाओं के साथ-साथ कॉलेजों ने भी अपनी हिस्सेदारी शुरू कर दी है। जिसका जीता जागता उदाहरण आज फरीदाबाद के खेल परिसर में देखा गया, जहां आंगनबाडी कर्मचारियों द्वारा बेटी बचाओं बेटी पढाओं को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें मुख्यातिथि के रूप में नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल मौजूद रहीं।

09 Feb. Photo-4

इस कार्यक्रम में दौरान विरोहन इंस्टीट्यूट आफ अलाईड हैल्थ मैनेजमेंन्ट के 19 विद्यार्थियों ने नई सोच थीम को लेकर एक ड्रामा प्रस्तुत किया, जिसमें छात्र व छात्राओं ने मिलकर बेटी को गर्भ में मारने, ग्रहणी पर घर से बाहर निकलने की पांबदी लगानेे, घर से बाहर मनचलों द्वारा बहन बेटियों को रास्तों में छेडने और महिलाओं को पुरूष प्रधान देश में बाराबरी का हक न देने जैसे गंभीर विषयों पर ड्रामा पेश कर सभी को भाव विभोर कर दिया।

इतना ही नहीं इस ड्रामा को देखकर निगमायुक्त सोनल गोयल भी अपने आंसू नहीं रोक पाई, और तालियां बजाकर विद्यार्थियों का होंसला अफजाई किया। नई सोच की इस थीम ने सभी को संदेश दिया कि समाज को अब पुरानी सोच छोडकर नई सोच अपना लेनी चाहिये जिसमें महिलओं के लिये बराबरी और सम्मान हो। कार्यक्रम के अंत में ड्रामा प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को निगमायुक्त ने अपने हाथों से पुरूस्कार दिया और सराहना की।

इस ड्रामा में भाग लेने वाले रितु, मनीश, शिवानी गर्ग, शिवानी, ज्योति, पूजा, मनीशा, अनीशा, वैशाली, भावना, कर्ण, प्रवीण, फैजल, अनम, आमिर, संदीप और बल्देव सहित इंस्टीट्यूट का स्टाफ मौजूद था।