April 27, 2024

स्वच्छता अभियान पर भाषण व पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित

Faridabad/Alive News : डीएवी पब्लिक स्कूल बल्लभगढ़ में स्वच्छ भारत अभियान का शुभारम्भ किया गया। ‘स्वच्छता ही सेवा’ योजना के अंतर्गत यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री द्वारा घोषित स्वच्छ भारत मिशन अभियान का हिस्सा है, जिसे 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर 2017 की अवधि के बीच मनाया जाना है। यह कार्यक्रम ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पूर्ण स्वच्छता खुले में शौच से मुक्ति तरल व ठोस कूड़े के व्यवस्थापन पर बल देता है।

इस कार्यक्रम में डीएवी पब्लिक स्कूल बल्लभगढ़ के छात्रों ने बढ़-चढक़र भाग लिया। कक्षा तीसरे से दसवीं तक के छात्रों ने विद्यालय के खेल के मैदान व कक्षाओं को साफ किया। छात्रों के समूह ने रंग-बिरंगे बैनर व स्लोगन के साथ क्षेत्र में रैली निकाली व स्थानीय पार्क आदि को साफ कर श्रमदान किया। इस अवसर पर स्वच्छता विषय पर पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

विद्यालय प्रधानाचार्या रीना वशिष्ठ काचरू ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि स्वच्छता एक आदत के साथ मिशन भी है। जिसे भविष्य में भी जारी रखना है तभी हम गॉंधी जी के स्वप्नों का भारत निर्मित कर पाएँगें। स्वच्छता हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है तभी हम स्वच्छ व स्वस्थ भारत की और कदम बढ़ापाएगें।