April 20, 2024

खेलों से बढ़ता है शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य : सुखबीर मलेरना

Faridabad/Alive News : किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुखबीर मलेरना ने गांव फिरोजपुर कला में आयोजित कबड्डी टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में शिकरत करते हुए खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाया और विजेता टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

लगभग 25 गांवों की टीमों ने इस टूर्नामेंट में भाग लिया, जिसमें फिरोजपुर कलां की टीम प्रथम स्थान पर रही, जबकि गुडग़ांव के अभयपुर की टीम दूसरे स्थान पर रही। विजेता टीम को मुख्य अतिथि सुखबीर मलेरना ने 5100 एवं उपविजेता रही टीम को 3100 रुपये का नगद पुरस्कार दिया। इससे पूर्व ग्रामीणों ने मुख्य अतिथि सुखबीर मलेरना का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।

सुखबीर मलेरना ने इस मौके पर खिलाडिय़ों की हौसलाफजाई करते हुए कहा कि जब-जब खेल को बढ़ावा देने के लिए मेरी जरूरत होगी, मैं हमेशा तैयार रहूंगा। उन्होंने खेल को खेल की भावना और आपसी भाईचारे के साथ खेलने का संदेश दिया।

इस मौके पर मलेरना ने कहा कि आज के आधुनिक दौर में खेल व्यक्तित्व के लिए बहुत जरूरी है। अत: हमें मोबाइल, लैपटाप व कम्पयूटर की दुनिया से बाहर निकलकर अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग होना चाहिए और खेल इसका बेहतरीन माध्यम है। उन्होंने युवा पीढ़ी को संदेश दिया कि अगर स्वस्थ रहना है तो आऊटडोर खेलों की तरफ ध्यान दें, इससे शारीरिक विकास तो होता ही है साथ ही मानसिक विकास भी होता है।

इस मौके पर उनके साथ तीरथ रावत, मोनू चौधरी, सुमेर मलिक, संतराम मलिक, जिला मीडिया प्रभारी सुरेंद्र शर्मा और कबड्डी टूर्नामेंट के आयोजक अनिल करहाना, सीकरी मंडल उपाध्यक्ष सरपंच ज्ञानी मेम्बर, देसी नम्बरदार, सादी राम, श्यामवीर मेम्बर, विरेंदर सचिव, लालू मेम्बर आदि मौजूद थे।