श्री रामलीला सेवा समिति ने की राम की लीला की शुरुआत

0
18

Faridabad/Alive News : सेक्टर-37 में शनिवार को श्री रामलीला सेवा समिति द्वारा आयोजित रामलीला का शुभारंभ नगर निगम के वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी ने परम्परागत श्रीगणेश जी की पूजा एवं द्वीप प्रज्ज्वलित करके किया। इस अवसर पर गणेश वंदना की गई। इस दौरान रामलीला सेवा समिति के पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया।

इस मौके पर वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रामलीला का मंचन करने का उद्देश्य भारतीय संस्कृति व आस्था को बढ़ावा देना है ताकि बुराई पर अच्छाई की जीत की सीख युवा पीढ़ी को मिलती रहे तथा युवा पीढ़ी बुराइयों से दूर रहें। उन्होंने कहा कि भगवान राम के बताए मार्ग पर चलें क्योंकि रामलीला में हमारे जीवन का संपूर्ण सार है। इसे हमें अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए।

समिति की ओर से कलाकारों ने राजा दशरथ को संतान प्राप्ति के लिए श्रृंगी ऋषि से हवन करा तीनों पत्नियों का प्रसाद खिलाने का मंचन किया। दर्शाया कि दशरथ को चार पुत्रों की प्राप्ति पर राज्य में खुशी का माहौल होता है। उधर, राजा जनक के खेत में हल चलाने पर धरती माता से पुत्री की प्राप्ति होती है। गुरु वशिष्ठ की तपस्या भंग करने पर राजा दशरथ के बेटे राम व लक्ष्मण का आश्रम भेजना दिखाया गया।

इस मौके पर रामलीला सेवा समिति के संरक्षक अर्जुन वालिया, चेयरमैन ज्ञानचंद भडाना व प्रधान अनिल कुमार (कल्लू) ने बताया कि उनकी समिति पिछले कई वर्षों से रामलीला का मंचन करती आ रही है, जिसे जनता द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

Print Friendly, PDF & Email