April 26, 2024

सेंट ब्रिजमोहन लाल स्कूल के प्रिंसिपल पीएचडी अवॉर्ड से सम्मानित

Faridabad/Alive News : सूरजकुंड रोड स्थित अनंगपुर में सेंट ब्रिजमोहन लाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया| जिसमेंं स्कूल प्रिंसिपल-एम.एस वशिष्ठ को युनिवर्सिटी ऑफ साउथ अमेरिका से एफलेटिड संस्था डॉ राधा कृष्ण रिसर्च डवलेपमेंट सेंटर इंडिया ने पीएचडी अवॉर्ड से सम्मानित करने पर स्कूल टीचर्स ने सम्मानित किया।

इस मौके पर सीनियर अध्यापक राधे श्याम ने फूलों का हार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर स्कूल के अध्यापकों द्वारा प्रिसिपल एम.एस वशिष्ठ के इस उपलब्धि पर बुके देकर स्वागत किया।

इस मौके पर प्रिंसिपल-एमएस वशिष्ठ ने बताया कि आल ऑवर इंडिया से राजिस्ट्रड डॉ राधा कृष्ण रिसर्च डवलेपमेंट सेंटर इंडिया ने इस अवॉर्ड के लिए दिसंबर में एचआरडी मिनिस्टरी आॅफ इंडिया से आवेदन मांगे गए थे। जिसमें उनका नाम भी भेजा गया था। जिसके बाद उनके पास मेल आई थी । जिसके आधार पर उन्होंने अपना रिकोर्ड भेजा था। तब जाकर उन्हें इस पीएचडी अवॉर्ड के लिए चुना गया।

-एमएस वशिष्ठ ने बताया कि इससे पहले एयरफोर्स और उसके बाद पिछले 22 सालों से एजुकेशन से जुड़े हुए है। उनके परिवार में सभी लोग एजुकेशन के फील्ड से जुडे़ हुए है। उन्होंने बताया कि पिछले -15 साल से वह सेंट ब्रिजमोहन लाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत है।

इस मौके पर अशोक शर्मा ने कहा कि स्कूल और स्कूल स्टाफ के लिए इस तरह का अवॉर्ड मिलना बड़े गर्व की बात है। इससे स्कूल स्टाफ तो प्ररेणा लेगा ही बच्चों को भी आगे बढ़ने के लिस प्रोत्साहन मिलेगा। सम्मान समाराेह कार्यक्रम में सुनिता शर्मा मंजु वशिष्ठ एमएल शर्मा रजनीश वर्मा मधुलेखा संजीव वर्मा शिवानी साधना सहित कई स्कूल स्टाफ कार्यक्रम में मौजूद था।