March 29, 2024

सेंट थोमस स्कूल के छात्रों ने रंगोली और दीयों से किया मां लक्ष्मी का स्वागत

Faridabad/Alive News : उडिया कालोनी स्थित सेंट थोमस मिशन स्कूल में दीवाली पर्व धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर स्कूल प्रागंण दीयों और रिबन्स की सहायता से बहुत ही सुन्दर ढग़ से सजाया गया। दीपावली के अवसर पर स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए बहुत ही सुन्दर चित्रकारी को कला के माध्यम से रंगोली में उकेरा।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

इस मौके पर हमें मां लक्ष्मी की अद्भुत चित्रकारी के साथ ही बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं का मैसेज भी रंगोली में देखने को मिला। वहीं स्कूल के चेयरमैन विनय लाल से छात्रों और अध्यापकों के साथ ही पूरे स्टाफ को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य है, उन पर सब कुछ निर्भर करता है।

उन्होंने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्रों को पढ़ाई के साथ ही प्रतियोगिताओं में भी भाग लेना चाहिए। जिससे कि उनके व्यक्तित्व में निखार आ सके। इससे उन्हे जीवन में आगे बढने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि हमें बच्चों को प्रतियोगिताओं के माध्यम से आगे बढऩे का मौका देना चाहिए तभी बच्चे जीवन में ऊचाईंयों को छू सकते है। उन्होंने कहा कि स्कूल की तरफ से समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाती है जिससे कि बच्चों का उत्साह बढ़ सके।