April 20, 2024

कक्षा बारहवीं के परीक्षा परिणाम में चमक दिखाई सतयुग के सितारों ने

Faridabad/Alive News : नैतिक व मूल्यपरक शिक्षा के लिए अपनी एक विशेष पहचान बना चुका सतयुग दर्शन विद्यालय शिक्षा-शिक्षण के क्षेत्र में भी पीछे नहीं। कक्षा 12वीं (सत्र-2016-17) के परीक्षा-परिणाम में सतयुग के सितारों ने एक बार फिर अपनी योग्यता व कार्य-कुशलता का परिचय देते हुए स्वयं को प्रमाणित किया। विज्ञान व कॉमर्स दोनों ही विषयों में विद्यार्थियों ने अव्वल दर्जे का परिणाम दिखाकर सफलता हासिल की।

विज्ञान विषय में ललित बंसल ने भौतक-रसायन-गणित में 96 अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया। ललित बंसल भौतिक-शास्त्र में 98, रसायन-शास्त्र में 95, गणित में 95 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहे। इसी प्रकार अमृत मिनोचा द्वित्तीय स्थान पर व सागर सिंह ने रसायन-विक्ज्ञान में 95 अंक लेकर तृत्तीय स्थान प्राप्त किया। कॉमर्स विषय में प्रथम स्थान सुकृति नासा ने प्राप्त किया। सुकृति ने बिज़नेस-स्टडीज़ में 95 व अँग्रेज़ी विषय में 91 अंक प्राप्त किए। इसी वर्ग में शुभम चौहान द्वित्तीय व तान्या तृत्तीय स्थान पर रहीं।

विद्यालय के चेयरमैन सजन कैलाश ढींगरा व विद्यालय के प्रधानाचार्य आर.के. शर्मा ने विद्यार्थियों के परिश्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। सतयुग दर्शन ट्रस्ट व विद्यालय के मार्गदर्शक परम आदरणीय सजनजी ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए उन्हें मानवीयता अनुरूप भविष्य में भी प्रत्येक कदम पर सफलता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।