एसीएफ और आरएफओ मेन परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें लास्ट डेट

0
32
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एसीएफ (Assistant Conservator Forest) और आरएफओ (Range Forest Officer,RFO) की मेन परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने प्रीलिम्स परीक्षा पास की है, वे मेन परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर जाकर यूपीपीएससी पीसीएस 2020 मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि यूपीपीएससी एसीएफ / आरएफओ मुख्य परीक्षा 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2021 तक है, इसलिए इस लास्ट डेट के पहले जमा कर दें।

इन तिथियों का रखें ध्यान
यूपीपीएससी एसीएफ / आरएफओ के आवेदन फार्म रिलीज की तारीख – 6 जनवरी, 2021

यूपीपीएससी मुख्य आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 15 जनवरी, 2021

UPPSC ACF / RFO 2020 के लिए हार्ड कॉपी संबंधित दस्तावेजों को जमा करने की अंतिम तिथि – 22 जनवरी, 2021 (शाम 05:00 बजे तक)

UPPSC ACF/ RFO Mains 2021: ऑनलाइन एप्लीकेशन ऐसे भरें फॉर्म

यूपीपीएससी एसीएफ और आरएफओ मेन परीक्षा का फाॅर्म भरने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिख रहे UPPSC ACF / RFO 2020 मेन्स एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। यहां यूपीपीएससी मुख्य आवेदन पत्र में पूछे गए विवरण भरें। इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद UPPSC ACF / RFO आवेदन पत्र को सहेजें और सबमिट करें और उसी का प्रिंटआउट लें। इसके बाद UPPSC ACF / RFO एप्लिकेशन प्रिंटआउट और दस्तावेजों को ले लें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि UPPSC जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर UPPSC PCS ACF / RFO मेन एग्जाम की तारीख 2020-21 की घोषणा करेगा। हालांकि इससे पहले UPPSC ने 23 दिसंबर, 2020 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर UPPSC PCS मुख्य परीक्षा की तारीखें जारी की थीं। ऐसे में यूपीपीएससी पीसीएस 2020-21 की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार यूपीपीएससी पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए योग्य होंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement