April 25, 2024

राज्यस्तरीय मुद्रा प्रोत्साहन अभियान समारोह 14 अक्तूबर से

Faridabad/Alive News : हरियाणा राज्यस्तरीय मुद्रा प्रोत्साहन अभियान समारोह का आयोजन 14 अक्तूबर से स्थानीय सैक्टर-12 स्थित हुडा कन्वैंशन सेंटर में किया जायेगा।

उपायुक्त समीरपाल सरो ने बताया कि केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि इस समारोह का आयोजन राज्य मिशन निदेशक हरियाणा सरकार, संयोजक राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति हरियाणा तथा जिला प्रशासन के संयुक्त सौजन्य से किया जायेगा। समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अन्तर्गत मुद्रा प्रोत्साहन अभियान के फलस्वरूप शिशु योजना में 50 हजार रूपये तक के लोन, किशोर योजना में 50 हजार रूपये से अधिक और पांच लाख रूपये तक के लोन तथा तरूण योजना में पांच लाख रूपये से अधिक और दस लाख रूपये तक के लोन के सम्बन्ध में जन जागरूकता उत्पन्न करने का प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना गत 8 अप्रैल 2015 को शुरू की गई। इस योजना का उद्देश्य छोटे कारोबारियों को वित्तीय संस्थानों व बैंकों से ऋण उपलब्ध करवाना है।