केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए प्रदेश सचिव ने दूसरे दिन एकत्रित किए 3876 रुपए

0
11

Faridabad/Alive News : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में चल रहे अनश्चितकालीन धरने को आज 15वां दिन है। धरना 15वें दिन भी जारी रहा। एनएसयूआई के धरने प्रदर्शन को आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लखन कुमार सिंगला ने धरना स्थल पर पहुंच कर अपना समर्थन दिया। इसके अलावा एनएसयूआई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके साथ ही एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए आज दूसरे दिन भी कॉलेज के छात्र-छात्राओं से राशि एकत्रित की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि हमारे जिले में भाजपा के एक केन्द्रीय राज्यमंत्री व हरियाणा सरकार के एक केबिनेट मंत्री हैं लेकिन उसके बावजूद छात्रों को धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने भाजपा सरकार व हरियाणा के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से छात्र विरोधी सरकार है और भाजपा ने चुनावों से पूर्व छात्रों को बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाए परंतु सत्ता में आने के बाद छात्रों से किए एक भी वायदे को पूरा नहीं किया और यही कारण है कि आज पढऩे की जगह छात्र धरने-प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे है।

उन्होंने एनएसयूआई विभिन्न मांगों सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने, छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल कराने, फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने, नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण कराने, सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा कराने, मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, सैमेस्टर प्रणाली बंद करने व प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन आदि को पूरी तरह से जायज करार दिया।

एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि केरल में आई आपदा के समय वहां के निवासियों को सहायता की सख्त जरूरत है। इसके लिए वह कॉलेज के छात्र-छात्राओं से धनराशि एकत्रित कर उनकी सहायता के लिए वहां भेजेंगे।

उन्होंने कहा कि आज दूसरे दिन कॉलेज से 3876 रुपए एकत्रित हुए। कृष्ण अत्री ने कहा कि आज भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती है। स्व. राजीव गांधी वह व्यक्ति थे जो भारत में कंप्यूटर क्रांति लाए जिसने आज अनेक कार्यों को सरल बना दिया है। कंप्यूटर के कारण समय की काफी बचत होती है जिसका सदुपयोग देश में अनेक अन्य कार्यों के लिए हो रहा है। यह सपना स्व. राजीव गांधी ने देखा था जिसे कांग्रेस पार्टी ने पूरे जतन से पूरा किया है।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, जिला महासचिव रूपेश झा, नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक, विक्रम यादव, दिनेश कटारिया, कन्हैया, रवि रावत, मनीष, गौरव कौशिक, आरिफ खान, सोनू सिंह, अभिषेक राजपूत, नागेश्वर पाण्डेय, नीरज यादव, शिवम, अक्की पंडित, रोहित चौहान, अशोक, अनिल, अमन शर्मा, शैंकी, राहुल आदि मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here