स्टूडेंट अलर्ट: पहली प्री-बोर्ड परीक्षा की डेटशीट हुई जारी

0
298
File Photo
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News: शिक्षा विभाग द्वारा दसवीं और बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी गयी है। आपको बता दे कि कोरोना के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने छात्रों के बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर परिणाम के लिए दो बार प्री-बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने का निर्णय लिया था। इसी संबंध में शिक्षा विभाग द्वारा आज मार्च में होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है।

दरअसल, महामारी में बाधित हुई छात्रों पढ़ाई की रिकवरी में शिक्षा विभाग पूरी तरह से जुटा हुआ है। इसी संबंध में शिक्षा विभाग ने दो बार प्री-बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने का भी निर्णय लिया है। आपको बता दे कि मार्च में आयोजित होने वाली दसवीं और बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट आज शिक्षा विभाग द्वारा जारी कर दी है। शिक्षा विभाग द्वारा दो बार प्री-बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने के पीछे का उद्देश्य मुख्य रूप के महामारी में बाधित हुई छात्रों की पढाई की रिकवरी करना है। इसके साथ ही आपको बता दे कि प्री-बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंको के अनुसार छात्रों की टीम बनाई जाएगी उसी के अनुसार उनकी बोर्ड परीक्षा के लिए तैयारी कराई जाएगी।

आपको बता दे कि शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षाओं में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। गौरतलब है कि इसी संबंध में शिक्षा विभाग ने सेवानिवृत अध्यापकों को भी इस सत्र में दोबारा नियुक्ति किया है। जिससे छात्रों की अच्छी तैयारी हो सके। इसके अलावा शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षा में बेहतर परिणाम के लिए दो बार प्री-बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का भी फैसला लिया। पहली प्री बोर्ड परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग द्वारा डेटशीट जारी कर दी गई है।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement