April 25, 2024

जीवा स्कूल में बच्चों ने सीखा इंटरनेट पर पावरपॉइंट प्रेज़ेन्टेशन

फरीदाबाद : जीवा पब्लिक स्कूल में कक्षा सातवीं के छात्रों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कक्षा सातवीं के पंद्रह छात्रों ने एक पावरपॉइंट प्रेज़ेंटेशन तैयार किया। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने इंटरनेट का प्रयोग किया एवं गुगल पर सर्च कर प्रेज़ेन्टेशन तैयार की। इस प्रतियोगिता का मुख्य उदेश्य आधुनिक युग में नेट सुविधा के विषय में छात्रों को अवगत कराना तथा छात्रों को चित्र देखकर गुगल पर सर्च कर किसी भी विषय पर प्रेज़ेन्टेशन तैयार करवाना था।

कंप्यूटर एवं इंटरनेट आज के युग में मानव के लिए एक अत्यंत आवश्यक एवं महत्वपूर्ण यंत्र बन गया है जो छोटे से छोटे एवं बड़े से बड़े कार्यों को चंद मिनटों में पूर्ण कर देता है।छात्रों ने भी इसी तथ्य को आज की प्रतियोगिता में दर्शाया।छात्रों को तीन विषय दिए गए, इंटरनेट इज़ प्रोड्ïयुसिंग कॉपी कैटस, ई कैशपेमेंट सिस्टम, टॉपटेनडिस्कवरीज़ ऑफ डिकेड।प्रतियोगिता की मुख्य विशेषता यह थी कि छात्रों को ऑन द स्पॉट विषय दिए गए और छात्रों नेभी उसी समय गुगल पर सर्च कर पावर पॉइंट प्रेज़ेन्टेशन बनाए।

इन बच्चों का नेट का प्रयोग करना व प्रेज़ेन्टेशन बनाने की तैयारी पहले से करवाई गई थी।छात्रों ने आज के इस कार्यक्रम को बहुत शानदार ढंग से प्रस्तुत किया व अपने प्रेजेन्टेशन को भी बहुत आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किया। छात्रों के प्रेज़ेन्टेशन में आत्मविश्वास दिखाई दिया। कार्यक्रम का अवलोकन करते हुए विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्ष चंद्रलता चौहान ने छात्रों की प्रशंसा की।

 चौहान ने छात्रों का आत्मविश्वस बढ़ाते हुए कहा कि छात्रों को आधुनिक विषयों की जानकारी होना बहुत आवश्यक है जिससे वे आने वाले समय में नवीन विषयों से सदैव परिचित रहें एवं अपने क्षेत्र में भी आगे रहें।