April 19, 2024

बंशी विद्या निकेतन की छात्रा ने 95 प्रतिशत अंक किए हासिल

Faridabad/Alive News : आज सी.बी.एस.सी. द्वारा घोषित बारहवीं कक्षा के परिणाम में बंशी विद्या निकेतन के छात्राों का परिणाम अत्यंत सराहनीय रहा। जहां एक तरफ कॉमर्स में पिंकी डागर 95 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय टॉपर बनीं, वहीं मेडिकल में शालिनी जाखड ने 93.4 प्रतिशत तथा नोन मेडिकल में छवि चौधरी ने 92 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया।

विद्यालय की प्राचार्या अंजू डागर ने बेहतरीन परीक्षा परिणाम का श्रेय अध्यापकों तथा विद्यार्थियों की मेहनत को देते हुए बताया कि इस वर्ष पांच छात्रों ने सभी विषयों में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं तथा दस छात्रों ने अस्सी प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि 24 छात्रों ने विभिन्न विषयों में 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, पच्चीस छात्रों ने विभिन्न विषयों में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए तथा अडतालीस छात्राों ने अस्सी प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

हर्ष का विषय यह भी है कि कॉमर्स की छात्रा पिंकी डागर ने फिजीकल एजुकेशन में सौ में से सौ अंक प्राप्त कर राष्ट्रीय कीर्तिमान भी स्थापित किया है। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन नारायण डागर ने अपार हर्ष जाहिर करते हुए कहा कि विद्यालय परिवार गुणवत्तापूर्ण संस्कारमयी शिक्षा उपलब्ध् कराने हेतु प्रतिबध है। विद्यालय के निदेशक विकेश भारतीय ने भी सभी छात्राों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों पर बधाई दी।