March 28, 2024

इन्टरनेट और टी.वी. का सकारात्मक प्रयोग करें विद्यार्थी : नवीन संधु

फौगाट स्कूल द्वारा विद्यार्थियों संग पुलिस संगोष्ठी का आयोजन

Faridabad/Alive News : सैक्टर-57 स्थित फौगाट पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आदित्य एजुकेशनल एवं वेलफेयर सोसाइटी तथा पुलिस प्रशासन के प्रयास से एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्यातिथि के तौर पर सैक्टर-55 एस.एच.ओ इंस्पेक्टर नवीन संधु ने शिरकत की और छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थीगण इन्टरनेट व टी.वी. का इस्तेमाल ज्ञानवर्धन एवं रोचक महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाने में करें, मनोरंजन के लिए नही। उन्होंने कहा कि मनोरंजन के लिए योग करें, साइक्लिंग करें और खेले।

phogaat 3

योग आज विदेशों में भी अपनाया जा रहा है। आज हमारी दिनचर्या व खानपान गड़बड़ाने की वजह से हमारी औसत उम्र घटती जा रही है। 40 वर्ष की उम्र के बाद ही हम किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त हो जाते है। विद्यार्थी स्कूल आने के लिए मोटरसाईकिल की जगह साईकिल का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष के विद्यार्थी नाबालिक श्रेणी में आते है और बिना लाइसेंस के दुपहिया या चार पहिया वाहन चलाना कानून जुर्म है। कम्प्यूटर साक्षर बनना आधुनिक युग की महत्वपूर्ण जरूरत है।

phogaat 2

आदित्य सोसाइटी के प्रधान संजय शर्मा ने निछले 20 दिनो से कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को कम्प्यूटर सम्बंधित विभिन्न पहलुओं जैसे ई-मेल, आनलाईन सर्विसेज की जानकारी, टिकट बुक कराना, फेस बुक, व्हाटसअप, यू-टयूब, विकीपिडिया, स्काईप, टवीटर हर समय पुलिस पोर्टल, सी.सी.टी.एन.एस.(क्राइम एण्ड क्रिमीनल टे्रकिंग नेटवर्क एण्ड सिस्टम)आदि की जानकारी प्रदान करवाई। कार्यशाला के समापन मौके पर फौगाट स्कूल के चेयरमैन चौ.रणवीर सिंह ने उनका फूलमालाओं से स्वागत किया और स्मृति चिन्ह् भेंट देकर मुख्यातिथि को सम्मानित किया। इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्या निकेता सिंह, गोविन्द, दीपचन्द शर्मा, कशमीर कुमार, रामदेव, तान्या लूथरा, विवकी झा, सुनीता, महेन्द्र आदि मौजूद थे।