April 26, 2024

छात्रों ने रैली निकाल लोगों को किया एड्स के प्रति जागरूक

Faridabad/Alive News : विश्व एड्स दिवस के अवसर पर राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर-3 एनआईटी फरीदाबाद की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने बढ़-चढक़र भाग लिया और इस अभियान को सफल बनाने के लिये वचनबद्ध है। इसी अवसर पर एनएसएस अधिकारी सुशील कणवा की देखरेख में एचआईवी-एड्स बिमारी के बारे जागरूक करने हेतू सामाजिक जागरूकता के लिए विशाल रैली का आयोजन किया गया।

01-dec-photo-3

एनएसएस युनिट के प्रभारी व एनएसएस जिला संयोजक सुशील कणवा ने सारे स्कूल के छात्रो को एचआईवी/एड्स बीमारी के बारे में छात्रों को बताया और उन्हे जागरूक किया। उन्होंने बताया कि असुरक्षित यौन सम्बन्ध से, संक्रमित सुई, सिरिंज के उपयोग से, संक्रमित रक्त या रक्त उत्पाद से और गर्भ में पल रहे या स्तनपान से बच्चे को संक्रमित मां से यह रोग फैलता है।

स्कूल की एन.एस.एस. युनिट के स्वयंसेवको ने एड्स जागरूकता रेली तीन नम्बर की गलीयो में निकाली व इस अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल सुरेन्द्र मदान, सुशील कणवा, स्टेट अवार्डी राजेश शर्मा, शिव दत्त भाटी, डॉक्टर जितेंद्र शर्मा, सुषमा दहिया, रोज़ी, पारूल, सत्यपाल शास्त्री, देवेंद्र सैन, जिले सिंह, त्रिलोचन, ताराचन्द,भीम सिंह आदि के साथ स्कूल का स्टाफ और 125 बच्चो ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।