April 25, 2024

एडवांस्ड एजूकेशन के वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने किया कला का प्रदर्शन

Palwal/ Alive News: एडवांस्ड इंस्ट्रीट्यूट ऑफ एजूकेशन का वार्षिकोत्सव समारोह यहां कालेज प्रांगण में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। समारोह का शुभारंभ संस्थान के चेयरमैन विनय गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर किया जबकि अध्यक्षता कालेज के डायरेक्टर डॉ.आर.एस. चौधरी ने की। इस अवसर पर गुप्ता ने छात्रों को दृढ़ संकल्पित होने की प्रेरणा देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के द्वारा युवाओं में छिपी हुई प्रतिभा सामने आती है और उन्हे अपनी कला को दिखाने का अवसर मिलता है। दी। समारोह के शुभारंभ में छात्रों ने सरस्वती वंदना की। शिक्षा संकाय की प्रधानाचार्या डॉ० लक्ष्मी शर्मा ने छात्रों को आर्शीवाद दिया तथा उनके उज्जवल भविष्य हेतु उन्हें निरन्तर प्रयत्नशील रहने एवं लगन से आगे बढऩे की प्रेरणा दी।

दो-दिवसीय इस वार्षिकोत्सव में संस्थान के खुशबु आदि छात्र-छात्राओं ने ग्रुप डांस, सोलो सोंग, डांडिया ग्रुप डांस, कविता पाठ, वेस्टर्न डांस, पंजाबी भंगड़ा, हरियाणवी, पॉप, पंजाबी, क्लासिकल डांस जैसे अनेक मनोहारक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्र-छात्राओं ने इस अवसर पर जमकर सेल्फी भी ली।
इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन विनय गुप्ता सहित एआईई के प्रधानाचार्य डॉ० लक्ष्मी शर्मा, एआईपी की प्रधानाचार्या डॉ० अर्पणा राणा ने छात्रों को संस्थान में आयोजित विभिन्न सत्रीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों के पुरस्कार वितरित किये एवं छात्रों को उनके सत्र में विभिन्न क्रिया-कलापों एवं शैक्षणिक गतिविधियों में सोलो डांस में विनित, प्रियंका सोनी व लोकेश, ड्यूट डांस में अमित व ऋचा, सीमा व मोहित, अंजना व निशा, सोलो सोंग में सौरभ भारद्वाज, मोनी, प्रियंका सोनी तथा ड्यूट सोंग में सौरभ व राज, मोनी व आसिफ तथा सौरभ व दीपिका को क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने पर सम्मानित किया।


संस्थान में गुजराजी थीम पर आधारित दिवाली मेले का भी आयोजन किया गया जिसमें शैली, खुशबु आदि छात्राओं ने राजमा चावला आदि के विभिन्न स्टाल लगाए। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने नुक्कड नाटक भी प्रस्तुत किये जिसमें बच्चों ने समाज के ज्वलंत मुद्दों को उठाया एवं समाज में जागृति लाने व महिला उत्थान के लिए आवाज उठाई। इसी के साथ विभिन्न प्रकार की खेल-कूद की गतिविधियों भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दीवाली मेले के अवसर पर बंददखार प्रतियोगिता, डांडिया नृत्य आदि का भी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। बच्चों ने इन प्रतियोगिताओं ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया और अपनी कला एवं कौशल का प्रर्दशन किया।
समारोह में एडवांस्ड इंस्ट्रीट्यूट ऑफ एजूकेशन के हर्षा बतरा, आशा छाबड़ा, नेहा आर्य तथा धर्मेन्द्र आदि सभी अध्यापक,अध्यापिका एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे एवं सभी ने छात्रों को उज्जवल भविष्य हेतु आर्शीवाद दिया। अंत में एचआर मैनेजर दिव्या वर्मा ने सभी का समारोह में हिस्सा लेने पर धन्यवाद व्यक्त किया।