Faridabad/Alive News : राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के तहत स्वदेशी जागरण मंच पलवल ने संत ज्ञानेश्वर पब्लिक स्कूल पलवल के सहयोग से सैकडो स्कूली बच्चों ने वीरवार को शहर के मुख्य मार्गों पर पदयात्रा कर लोगों से “स्वदेशी अपनाओ और देश बचाओ” का संदेश दिया।पदयात्रा की अध्यक्षता स्वदेशी जागरण मंच प्रभारी अजित तेवतिया ने की।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि स्वदेशी जागरण मंच पलवल की जिला महिला प्रमुख अल्पना मित्तल ने बच्चों और उपस्थित लोगो को जागरुक करते हुए कहा कि हमें चीन के खिलाफ आर्थिक असहयोग आंदोलन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में चीन उत्पाद सामग्री का बोलबाला रहता है, जिससे सस्ता समझ कर हम खरीददारी करते हैं।

आज यह संकल्प लेने का जरूरत है कि देश के दुश्मन को सहयोग करने वाला देश भी हमारा दुश्मन है और अपने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करें साथ ही अपने संदेश मे कैसे प्रदुषण मुक्त दिपावली मनाने और पटाखों से होने वाले नुकसान के प्रति भी जागरूक किया।

इस पदयात्रा का शुभारंभ पंचवटी मन्दिर के संत ऋषि कुमार , मुख्य अतिथि अल्पना मित्तल तथा अजीत तेवतिया ने किया। पदयात्रा में स्कूली बच्चों ने स्वदेशी अपनाओ देश बचाओ के नारे लिखे तख्ती लगाकर पंचवटी कॉलोनी और कालडा कॉलोनी आदि का भ्रमण करते हुए लोगों को विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार करने का संदेश दिया।

अन्त में स्कूल के प्रबन्धक राजेन्द्र सिंह नें सभी का धन्यवाद देते हुए भविष्य में भी इस तरह के जागरुकता कार्यक्रम करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच पलवल नगर संयोजक अशोक शर्मा, स्कूल की प्रधानाचार्य मधुर सिंह, नफे सिंह , ओमप्रकाश, खेमचन्द्र, करण सिंह, रमन, वीरेन्द्र आदि ने पदयात्रा को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here