छात्रों ने अटल बिहारी को दी नम आंखों से श्रद्धांजलि

0
24

Faridabad/Alive News : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा में प्रार्थना सभा में प्राचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा गया। विद्यालय के अंग्रेजी प्रवक्ता रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी तीन बार भारत के प्रधानमंत्री रहे।

कई बार उन्हें लोकसभा में सब से बेहतर और बेस्ट संसद के पुरस्कार से विभूषित किया गया। मनचन्दा ने कहा कि वे केवल जमीन से जुड़े हुए राजनेता ही नही बल्कि उच्चकोटि के विद्वान, साहित्यकार और कवि भी थे।

उन्होंने हमेशा लोक उत्थान के लिए अधिक से अधिक लोगों की भलाई के लिए समर्पित भावना से कार्य किया। उन्ही के कार्यकाल में कारगिल युद्ध मे भारत को विजय प्राप्त हुई। प्रवक्ता राजेश ने बच्चों को अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन से परिचय करवाया।

बच्चों को अटल बिहारी वाजपेयी की जीवन यात्रा के महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में बताया गया। प्राचार्या नीलम कौशिक ने कहा कि उन जैसे व्यक्तित्व की क्षति को पूरा करना असंभव है, उन के अवसान से देश ने अपना सच्चा और महान सपूत खो दिया है। स्टॉफ के सभी अध्यापकों और बच्चों ने पूर्व प्रधानमंत्री की याद में दो मिनट का मौन रख कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here