April 25, 2024

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा विद्यार्थियों को किया गया जागरूक

Palwal/Alive News : कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा आज जिलें के विभिन्न विद्यालयों व महाविद्यालयों में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मिट्टी के नमूने लेने, फसलों के बचे हुए अवशेष न जलाने बारे व बीजो उपचार करके गेंहू की बिजाई कराने इत्यादि के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक किया गया।

13

खण्ड पृथला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, अमरपुर व बी.आर. कॉलेज ऑफ फारमेसी, बागपुर, खण्ड हसनपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, खाम्बी तथा हथीन खण्ड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, घर्राेट में जागरूकता अभियान चलाया गया। नवीन डागर, कृषि विकास अधिकारी पृथला ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, अमरपुर में कृषि कार्यो व कृषि योजनाओं के बारे में उपस्थित सभी छात्रों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मिट्टी के नमूने लेने, फसलों के बचे हुए अवशेष न जलाने व बीजो उपचार करके गेंहू की बिजाई कराने की विस्तार से जानकारी दी।

डॉ. पवन शर्मा उपनिदेशक (कृषि) पलवल ने किसानों से अपील की है कि जिन किसानों के पास अपने घर का गेंहू का बीज है वे सभी उसे बीजोपचार करके गेंहू की बिजाई करें क्याकि गेंहू की अगेती किस्मों की बिजाई का सीजन चल रहा है।