जीवा स्कूल के छात्रों ने हिन्दी पखवाड़े में लिया भाग

0
13
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News : सैक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में छात्रों ने वर्चुअल हिंदी पखवाड़े में भाग लिया, पहली सितंबर से चौदह सितंबर तक देश में हिन्दी पखवाड़े का आयोजन होता है। हिन्दी हमारी राष्ट्र भाषा है, राष्ट्र भाषा का सम्मान करना सभी का कर्त्तव्य है। जीवा पब्लिक स्कूल में छात्रों ने राष्ट्र भाषा के प्रति सम्मान की भावना को दर्शाते हुए विद्यालय में हिन्दी पखवाड़े के अवसर पर हिन्दी साहित्य की विभिन्न विधाओं से युक्त कई विशेष कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसमें विद्यालय के सभी कक्षाओं के छात्रों ने हिन्दी में ही अपनी प्रस्तुति दी और हिंदी भाषा पर अपनी की दक्षता को दर्शाया।

कक्षा पहली से नौवीं कक्षा तक के प्रत्येक छात्र ने वर्चुअल प्रार्थना सभा के दौरान आयोजित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लिया प्रतियोगिता में कविता पाठ ,भजन, देशभक्ति गीत, दोहा ,श्लोक के साथ-साथ सलोगन, एवं पोस्टर मेकिंगव वाद-विवाद का आयोजन किया गया। प्रत्येक छात्र की प्रस्तुति आत्मविश्वास से परिपूर्ण रही। छात्रों ने अपने विचारों की अभिव्यक्ति अत्यंत शानदार ढंग से की, सच कहा गया है मन की अभिव्यक्ति अपनी भाषा में ही सशक्त ढंग से व्यक्त की जा सकती है।

हिन्दी हमारी अपनी भाषा है, छात्रों ने अपनी भाषा में कवितापाठ, भजन, दोहे इत्यादि प्रस्तुत कर अद्भुत समांबाध दिया। विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने सभी छात्रों एवं हिन्दी अध्यापिकाओं के कार्य की प्रशंसा की। ऋषिपाल चौहान ने कहा कि राष्ट्रभाषा का सम्मान करना हम सबका कर्त्तव्य है।

Print Friendly, PDF & Email