March 29, 2024

तरूण स्कूल के छात्रों ने डांस के जरिए ‘धरती बचाओं’ का दिया सन्देश

Faridabad/Alive News : पल्ला के तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल में ‘अर्थ-डे’ धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर नर्सरी के छात्रों ने डांस और नाटक के जरिए सभी को अर्थ को सुरक्षित रखने के बारे में जागरूक किया। स्कूल की प्रिंसीपल पी.एल.सिंह और वाईस प्रिंसीपल राधा चौहान की मौजूदगी में छात्रों ने नृत्य के जरिए सभी को धरती को सुरक्षित रखने के लिए जागरूक किया। इसके जरिये सभी बच्चों को पृथ्वी के रक्षा के लिए अनेका-अनेक प्रयासों के बारे में समझाया गया और साथ ही बच्चों ने हवा, पानी, और धरती मां के रोल मॉडल प्रस्तुत किये।

जिसमें उन्होंने धरती को प्रदूषित करने वाले कारकों को दर्शाया और पौधारोपण के लिए जागरूक किया। प्लास्टिक की वस्तुओं को छोडक़र जूट बैग के लिए प्रोत्साहित किया। हमारे विद्यालय की छात्रा प्रियांशी ने अपने विचार व्यक्त किये और स्नेहा ने कविता के द्वारा सभी को हरी-भरी धरती को बचाने के लिए प्रोत्साहित किया।

बच्चों और अध्यापकों ने पौधे लगाए और सभी को इसके प्रति जागरूक किया। पौधों का ध्यान कैसे रखा जाये और कब-कब उनको पानी दिया जाये, बच्चे पौधे लगाते हुए बहुत खुश थ। अंत में राधा चौहान ने स्लोगन ‘सेव अर्थ सेव लाइफ’ के द्वारा सभी को सन्देश दिया और सभी से पृथ्वी को बचाने की अपील की।